बिग ब्रेकिंग

सुशांत प्रकरण: सलाखों की दहलीज पर रिया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। सुशांत सिंह राजपूत केस में आज बेहद अहम दिन है। जांच के आठवें दिन सीबीआइ रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। सीबीआइ की एक टीम रिया से सवाल पूछ रही है, दूसरी टीम सुशांत के दोस्त सिद्घार्थ पिठानी और सैमुअल मिरांडा से और सीबीआइ की तीसरी टीम देर शाम रिया के भाई शौविक से पूछताछ के सिलसिले में मुंबई के सांताक्रूज स्थित डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंची हुई है।
माना जा रहा है कि सीबीआइ गवाहों को आमने-सामने बिठाकर भी पूछताछ कर सकती है। इससे पहले रिया के भाई शौविक से सीबीआई और ईडी ने उनके पिता से भी कई घंटे तक पूछताछ की थी। सुशांत केस में सीबीआइ के अलावा ईडी और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीमें भी जांच कर रही हैं।
सीबीआइ रिया से उन हार्ड डिस्क्स के बारे में पूछताछ करेगी, जिसके बारे में सिद्घार्थ पिठानी ने अपने बयान में जिक्र किया है। इसके अलवा सुशांत और रिया के बीच रिश्तों को लेकर भी सवाल पूटे जा सकते हैं। सीबीआइ सुशांत के बैंक अकाउंट से 15 करोड़ गायब होने को लेकर भी रिया से जानकारी लेगी। मामले में ड्रग्स के एंगल पर भी सवाल पूटे जा सकते हैं।
केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने सुशांत सिंह राजपूत के पिता के़के़सिंह और उनकी बहन रानी सिंह से मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने कहा था कि मुंबई में आकर सुशांत ने अपनी छवि बनाई थी। ऐसा कोई अभिनेता एकदम आत्महत्या कर सकता है ऐसा नहीं है, मुझे लगता है कि सुशांत भविष्य में बड़ा कलाकार होने वाला था। इसलिए हमें शक है कि आत्महत्या नहीं, हत्या हो सकती है और इसी दिशा में ब्ठप् को जांच करनी चाहिए।
एक चौनल को दिए इंटरव्यू में रिया ने पोस्टमार्टम हाउस जाने और सरी बाबू कहने पर सफाई दी। उन्होंने कहा, श्हां, मैंने कहा। वहां कोई क्या कहेगा? आइ एम सरी कि आपने अपनी जान गंवा दी। आज भी मैं सरी महसूस करती हूं। रिया ने कहा कि वह तीन-चार सेकेंड के लिए पोस्टमार्टम हाउस गई थीं। लेकिन जब एंबुलेंस की ओर शव को ले जाया गया तो मैंने सरी कहा और सुशांत के पैर टुए। सुशांत की मौत के बाद संदीप सिंह उनके घर, अस्पताल और श्मशान घाट तक नजर आए। रिया ने कहा कि मैं उन्हें नहीं जानती। अगर वह अच्टे दोस्त थे तो मैंने पिछले डेघ्ढ़ साल में उनका नाम क्यों नहीं सुना। न वह कभी घर आए।
सुशांत मामले में ईडी ने गुरुवार को फिर रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ की। रिया के पुराने वाट्सएप चौट में ड्रग्स डीलरों से संवाद का पर्दाफाश होने के बाद उसके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से ईडी की यह पहली पूछताछ थी। केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम इंद्रजीत को वाकोला स्थित एक्सिस बैंक लेकर गई। इस बैंक में रिया के परिवार का लकर है, जिसकी ईडी की टीम ने जांच की। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया चक्रवर्ती व उसके भाई शौविक सहित कुछ और लोगों के विरुद्घ मुकदमा दर्ज किया है। दूसरी ओर सीबीआइ की टीम ने भी मुंबई आने के करीब एक सप्ताह बाद पहली बार रिया के भाई शौविक से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पूछताछ की। सीबीआइ द्वारा रिया या उसके परिवार से की गई यह पहली पूछताछ है। माना जा रहा है कि जांच एजेंसी जल्द ही रिया व उसके परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ कर सकती है।
रिया को अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा की गुहार भी मुंबई पुलिस से लगानी पड़ी। इमारत के बाहर इकट्ठा मीडियाकर्मियों के साथ सुरक्षा गार्ड की कहासुनी का वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए रिया ने लिखा, यह मेरी बिल्डिंग के नीचे का दृश्य है। वीडियो में मेरे पिता इंद्रजीत दिखाई दे रहे हैं। हम जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करना चाहते हैं, लेकिन मेरे और परिवार के लिए खतरा पैदा हो गया है। इस संदेश के बाद मुंबई पुलिस की एक टीम रिया व परिवार की सुरक्षा के लिए उसकी बिल्डिंग के नीचे पहुंच गई।
सुशांत केस में रिया पर जांच एजेंसियों का शिकंजा?
मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत इस वक्त एक मिस्ट्री बनी हुई है और केन्द्रीय जांच एजेंसियां इसकी परत दर परत हटाने के लिए पिछले आठ दिनों से मुंबई में लगातार इससे जुड़े लोगों के साथ घंटों पूछताछ कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ महाराष्ट्र की राजनीति में भी इसको लेकर अंदर ही अंदर बहुत कुछ पक रहा है, जो अब धीरे-धीरे सामने आने लगा है। सुशांत राजपूत खुदकुशी केस में रिया चक्रवर्ती के साथ आदित्य ठाकरे के नााम की चर्चा होने के बाद एक तरफ जहां बीजेपी नेता नारायण राणे ने कहा कि इसमें किसी को बचाने की कोशिश हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेन्द्र फडणवीस ने सफाई देते हुए कहा कि किसी बीजेपी नेता ने आदित्य का इस केस में नाम नहीं लिया है। ऐसे में इस वक्त महाराष्ट्र की राजनीति में काफी कुछ पक रहा है।
महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन एवं पर्यावरण विभाग के मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने अपना ट्विटर प्रोफाइल बदलते हुए इसमें से मंत्री पद हटा दिया है। इसके बाद से उनके मंत्री पद से इस्तीफे के कयासबाजी तक होने लगी है। चर्चा की इस बात की हो रही है कि आखिर आदित्य ने ऐसा कदम क्यों उठाया? गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के आदित्य ठाकरे के साथ कथित कनेक्शन की खूब चर्चा हो रही है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि किसी भी बीजेपी नेता ने ‘प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप’ से राज्य के मंत्री आदित्य ठाकरे का बालीवुड एक्टर सुशांत राजपूत खुदकुशी केस में नाम नहीं लिया। बानेर में कोविड-19 अस्पताल के उद्घाटन से इतर संवाददाताओं से बात करते हुए फडणवीस ने कहा कि इस केस में हैरान करनेवाले खुलासे हो रहे हैं। सुशांत का शव 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में लटका हुआ मिला था। सीबीआई अब इस केस की जांच कर रही है। उन्होंने कहा, बीजेपी के किसी भी नेता ने आदित्य ठाकरे का ‘सीधा या परोक्ष रूप से’ नाम नहीं लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!