बिग ब्रेकिंग

आतंकियों ने कुलगाम में की एक और नेता की हत्या, घर में घुसकर बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जम्मू, एजेंसी। जम्मू-कश्मीर में कुलगाम के देवसर इलाके में आतंकियों ने अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन लोन के आवास पर गोलियां चला दी। वहीं नेता को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इलाके में आतंकियों की तलाश में अभियान शुरू कर दिया गया है।
बता दें कि आतंकियों ने इस साल प्रदेश में अब तक पांच भाजपा नेताओं की हत्या की है। इसी माह नौ अगस्त को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में भाजपा के सरपंच गुलाम रसूल डार तथा उनकी पंच पत्नी जवाहिरा बानू की आतंकियों ने घर में घुस कर हत्या कर दी थी। मार्च महीने में बारामुला के सोपोर में हमले में दो पार्षदों की हत्या की गई थी।
दो जून को नगरपालिका समिति त्राल के अध्यक्ष राकेश पंडिता को आतंकियों ने निशाना बनाया था। पिछले साल छह भाजपा कार्यकर्ताओं को दहशतगर्दों ने निशाना बनाया था। 17 अगस्त को कुलगाम में होमशालीबुग विधानसभा अध्यक्ष जावेद अहमद को भी आतंकियों ने निशाना बनाया। इसके साथ ही इस साल नागरिकों, पुलिसकर्मियों तथा टुट्टी पर आए सेना के जवानों को भी आतंकियों ने शिकार बनाया।
इसमें नौ नागरिकों के अलावा छह पुलिसकर्मियों तथा सेना के एक जवान की आतंकियों ने हत्या कर दी। पांच अगस्त 2019 को अनुच्टेद 370 हटने के बाद दर्जनभर से अधिक भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं को आतंकी निशाना बना चुके हैं। वर्ष 2020 में नौ अगस्त को बडगाम भाजपा जिलाध्यक्ष अब्दुल की सुबह की सैर के दौरान आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।
आठ जुलाई को बांदीपोरा में जिलाध्यक्ष वसीम बारी व उनके पिता बशीर अहमद शेख व भाई उमर सुल्तान, छह अगस्त को कुलगाम में भाजपा सरपंच सज्जाद खांडे की हत्या कर दी थी। 08 जून को अनंतनाग में कश्मीरी पंडित सरपंच अजय पंडिता व 23 सितंबर को बडगाम बीडीसी अध्यक्ष भूपिंदर सिंह को भी शिकार बनाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!