बिग ब्रेकिंग

डबल इंजन सरकार गुजरात के गौरव, विकास को नए शिखर पर ले जाएगी : अमित शाह

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गुजरात में भूपेंद्र पटेल ने दूसरी बार ली सीएम पद की शपथ
नई दिल्ली ,एजेंसी। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और उनके मंत्रिमंडल के 16 सदस्यों ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सहित अन्य गणमान्य लोगों की मौजूद्गी में दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस मौके पर शाह ने पटेल सहित सभी मंत्रियों को बधाई दी। शाह ने कहा, भूपेंद्र पटेल को फिर से गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई। गुजरात की जनता ने भाजपा की विकास की राजनीति को अभूतपूर्व समर्थन दिया है। मुझे विश्वास है कि नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में भूपेंद्र भाई की डबल इंजन सरकार गुजरात के गौरव व विकास को नए शिखर पर ले जाएगी।
उन्होंने ट्वीट किया, शपथ लेने वाले गुजरात मंत्रिमंडल के अन्य सभी लोगों को भी बधाई देता हूं। आप सभी गुजरात के युवाओं की आशा-आकांक्षाओं को नए पंख देने के साथ-साथ हर वर्ग के कल्याण के प्रति पूरी निष्ठा व समर्पण भाव से काम करें और आत्मनिर्भर व समृद्घ गुजरात के संकल्प को साकार करने में अपना योगदान दें।
गुजरात में फिलहाल मुख्यमंत्री सहित 17 सदस्यों वाला सबसे छोटा कैबिनेट बनाया गया है। मुख्यमंत्री के पास 25 मंत्रियों को कैबिनेट में रखने का विशेषाधिकार है, इसलिए संभावना है कि जल्द ही कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा, क्योंकि कुछ जिलों और समुदायों को मंत्रिमंडल में इस समय प्रतिनिधित्व नहीं मिल पाया है।
कैबिनेट मंत्री
1़ककनुभाई देसाई
2़ाषिकेश पटेल
3़राघवजी भाई पटेल
4़बलवंत सिंह राजपूत
5़भानुबेन बावरिया
6़ककुबेरभाई डिंडोर
7़ककुंवरजी बावडिया
8़अय्यर मुलुभाई बेरा
राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार
1़हर्ष संघवी
2.जगदीश विश्वकर्मा
राज्यमंत्री
1़पुरुषोत्तम सोलंकी
2़बच्चूभाई खाबड़
3़मुकेशभाई पटेल
4़प्रफुल्ल पानसेरिया
5़भीखूसिंह परमार
6़ककुंवरजी भाई हड़पति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!