उत्तराखंड

सत्ता के संरक्षण में चल रहा है अवैध खनन का खेलरू बेहड़

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। विधायक तिलकराज बेहड़ ने आरोप लगाया कि सत्ता के संरक्षण में अवैध खनन का खेल किया जा रहा है। शांतिपुरी में संदीप कार्की की हत्या भी खनन के खेल में हुयी। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र अवैध खनन पर लगाम नहीं कसी गयी तो वह एक दिवसीय उपवास करेंगे।
सोमवार को विधायक तिलकराज बेहड़ ने अपने कार्यालय पर जनता संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने बीती 13 तारीख को हल्द्वानी में प्रैसवार्ता कर बताया कि था प्रदेश हालत बेहद खराब होते जा रहे है। अवैध खनन को लेकर प्रदेश में मारामारी मची हुई है। वहीं हुआ कि अवैध खनन के चलते बीती 14 तारीख को शांतिपुरी में एक राजनीतिक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई।
उन्होंने आरोप लगाया कि अवैध खनन सत्ता के इशारे पर हो रहा है। इसमें सरकार के जनप्रतिनिधियों के साथ अधिकारी भी शामिल है। सरकार को किच्छा, शांतिपुरी के खनन क्षेत्रों पर संज्ञान लेते हुए अवैध खनन पर तत्काल रोक लगानी चाहिए। अवैध खनन में राजनीतिक लोग जुड़े हुए है, इसमें मुख्यमंत्री को हस्तक्षेप करना चाहिए। बेहड़ ने कहा कि वह अवैध खनन पर कार्रवाई की मांग करते है। बेहड़ ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि अवैध खनन पर शीध्र कार्रवाई नहीं की गई तब एसडीएम कार्यालय पर एक दिन का उपवास करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!