देश-विदेश

यूक्रेन संकट के बीच, फिर होगी सुरक्षा मामलों की केंद्रीय कमेटी की बैठक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

नई दिल्ली, एजेंसी। यूक्रेन और रूस के बीच जारी सैन्य संघर्ष में भारत ने शांती की अपील की है। पीएम मोदी ने गुरूवार को रूसी राष्ट्रपति पुतिन से फोन पर बातचीत में कूटनीतिक वार्ता से मौजूदा समस्या का समाधान निकालने की अपील की थी। वहीं यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार रात सुरक्षा मामलों की केंद्रीय कमेटी बैठक की अध्यक्षता की थी। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक शनिवार को एक बार फिर सीसीएस की बैठक होने की संभावना है।
पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ फोन वार्ता में हिंसा को तत्काल समाप्त करने का आह्वान किया था। साथ ही उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत यूक्रेन से अपने नागरिकों के सुरक्षित निकास और वापसी को सबसे अधिक प्राथमिकता देता है। बताया जा रहा है कि सुरक्षा मामलों की केंद्रीय कमेटी की बैठक का आह्वान युद्घ के बीच यूक्रेन में फंसे भारतियों कि सुरक्षित निकासी के प्रयासों के बीच किया गया है।
सुरक्षा मामलों की केंद्रीय कमेटी की बैठक में पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एसज़यशंकर और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शामिल रहेंगी। इस बैठक में देश की सुरक्षा तंत्र के शीर्ष अधिकारियों को भी बुलाया गया है। गौरतलब है कि यूक्रेन पर रूस के हमले के तात्कालिक कूटनीतिक और आर्थिक दुष्परिणामों का सामना करने के लिए भारत सरकार गंभीर रूप से सक्रिय हो गई है। देश की अर्थव्यवस्था पर इसके चौतरफा प्रभाव का आंकलन और वक्त रहते दूर करने के उपायों पर प्रधानमंत्री कार्यालय और वित्त मंत्रालय के बीच सामंजस्य स्थापित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!