बिग ब्रेकिंग

जाति व धर्म के आधार पर राजनीति करने वाले नहीं कर सकते किसी का भला: शाह

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

प्रयागराज, एजेंसी। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 में पांचवें चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में प्रचार के अंतिम दिन शुक्रवार को भाजपा के स्टार प्रचारक अमित शाह ने संगमनगरी प्रयागराज में जनता को धर्म तथा जाति के आधा पर राजनीति करने वालों से सचेत किया। सोरांव के साथ कौशांबी के सिराथू में अमित शाह ने लोगों से एक बार फिर भाजपा के पक्ष में मतदान का आग्रह किया।
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोरांव की सभा में कहा कि यूपी में फिर से एक बार 300 पार वाली एनडीए की सरकार बनने जा रही है। विपक्ष में हताशा है। कोरोना की वैक्घ्सीन की खिल्घ्ली उड़ाने वाले अखिलेश दस दिन बाद अंधेरे में खुद टीका लगवा आए। ये तो अच्घ्छा है कि आप लोग अखिलेश की बात नहीं सुनते वरना तीसरी लहर मेंं कोई बचता क्घ्या। तीसरी लहर इसलिए काम नहीं कर पाई क्घ्योंकि मोदी जी की सरकार ने देश की जनता को कोरोना का मुफ्त टीका मुहैया कराया। भाजपा का विरोध करने वालों की आंख पर एक चश्घ्मा लगा है। उसमें दो ग्घ्लास है। अखिलेश के चश्घ्मे के एक ग्घ्लास से एक ही जाति दिखाई देती हैं जिसमें आप और हम नहीं है। दूसरे ग्लास दूसरा एक धर्म दिखाई पड़ता है उसमें भी आप और हम हैं नहीं। यदि उनकी सरकार बनी तो आपका भला होगा क्घ्या।
उन्होंने कहा कि धर्म तथा जाति के आधार पर राजनीति करने वाले दल किसी का भी भला नहीं कर सकते हैं। ये जाति और धर्म के आधार पर प्रदेश तथा देश की राजनीति करने वाले गरीब और पिछड़ों का भला नहीं कर सकते। गरीब और पिछड़े समाज का भला पीएम मोदी के नेतृत्व में केवल भाजपा कर सकती है। उन्होंने कहा कि ये लोग जो भाजपा का विरोध कर रहे हैं, उनकी आंख पर एक चश्मा लगा है। उसमें दो ग्लास हैं, अखिलेश जी के चश्मे के एक ग्लास से सिर्फ एक ही जाति दिखाई पड़ती है, जिसमें मैं और आप नहीं हैं। और दूसरे ग्लास से दूसरा धर्म दिखाई पड़ता है, जिसमें मैं और आप नहीं हैं।
शाह ने कहा कि पिछड़ों और गरीबों की सही हितैषी भाजपा सरकार है। 70 साल तक कांग्रेस, सपा और बसपा ने इस प्रदेश पर शासन किया लेकिन गरीबों को शौचालय की सुविधा नहीं मिली। योगी सरकार के आते ही शौचालय की सुविधा मिली और भरपूर बिजली आपूर्ति हो रही है। 42 लाख से अधिक आवास, 15 करोड़ को दो वर्ष से मुफ्त अनाज मिल रहा है। कोरोना काल में गरीबों के घर का चूल्घ्हा जले इसकी चिंता प्रधानमंत्री ने की। अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के 1़67 करोड़ घरों में गैस का सिलेंडर पहुंचाने का काम किया है। अब आप इस बार फिर भाजपा की सरकार बना दो, तो फिर योगी आदित्यनाथ की सरकार आप लोगों को होली तथा दीपावली पर एक-एक गैस सिलेंडर आपको मुफ्त में देने वाली है।
अमित शाह ने सोरांव की सभा में कहा कि अतीक, मुख्घ्तार और आजम जैसे माफिया जेल में हैं। यदि गलती से सपा की सरकार आई तो ये सभी बाहर आ जाएंगे। विपक्ष वाले अफवाह फैलाते हैं कि भाजपा के साथ निषाद पार्टी व अपना दल का साथ चुनाव तक है। मैं बताना चाहता हूं कि यह हम सभी साथ साथ गरीबों और प्रदेश की भलाई के लिए एक साथ हैं और रहेंगे। जब धारा 370 हटाने की बात आई तो अखिलेश कहां थे, वे कांग्रेस के साथ खड़े थे। अखिलेश कहते थे कि यदि 370 गई तो खून की नदियां बहेंगी। अरे अखिलेश बाबू धारा 370 हट गया लेकिन एक कंकड़ तक नहीं चला। किसको गुमराह कर रहे थे।
अमित शाह ने कहा कि जब हमारे वैज्ञानिकों ने कोरोना का टीका ईजाद किया तो प्रधानमंत्री मोदी ने उनका अभिनंदन किया, लेकिन अखिलेश जी ने तब ट्वीट किया कि ये मोदी टीका है, इसे मत लगाना। और दस दिन बाद चुपचाप वो खुद टीका लगा आए। देश तथा प्रदेश में सभी लोगों को कोरोना का टीका लगने के कारण ही तीसरी लहर इसलिए घातक नहीं हुई। शाह ने कहा कि एनडीए की बैठक में सभी दलों के नेताओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूछा था कि क्या किया जाना है। तब अनुप्रिया पटेल जी ने कहा कि नीट परीक्षा में पिछड़े समाज को आरक्षण नहीं है। सात ही दिन में प्रधानमंत्री मोदी जी ने नीट की परीक्षा में आरक्षण देकर बच्चों के डक्टर बनने की राह आसान की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!