देश-विदेश

पंजाब में बब्बर खालसा के आतंकी नछत्तर के 2 साथी गिरफ्तार, असलहा और रंगदारी की राशि बरामद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जासं, एजेंसी। पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआइ) के आतंकी नछत्तर सिंह उर्फ मोती के दो साथियों सिमरनजीत सिंह उर्फ शिंबू और प्रभजीत सिंह उर्फ प्रभ दोनों निवासी गांव पखोपुरा (चोहला साहिब) को गिरफ्तार किया है। उनसे प्वाइंट 32 बोर का अवैध पिस्टल, तीन कारतूस और 50 हजार रुपये राशि बरामद की गई है। दोनों को रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा।
आठ सितंबर को पुलिस ने जिले के कस्बा सरहाली के पास नछत्तर सिंह उर्फ मोती, उसके साथी सुखदेव सिंह उर्फ शेरा निवासी गंडीविंड, हरप्रीत सिंह उर्फ बिल्ला निवासी गांव चौधरीवाल को डेढ़ किलो इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आइईडी), दो पिस्टलों और बिना नंबरी मोटरसाइकिल समेत गिरफ्तार किया था। रिमांड पर चल रहे आतंकी नछत्तर सिंह उर्फ मोती ने बताया है कि सिमरनजीत उर्फ शिंबू और प्रभजीत उर्फ प्रभ का संबंध पाकिस्तान में बैठे गैंगस्टर हरविंदर सिंह रिंदा के साथ है।
रिंदा पाक की आइएसआइ के इशारे पर बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआइ) के माध्यम से राज्य का माहौल बिगाड़ने के लिए बड़ा प्लान कर चुके हैं। नछत्तर से पूछताछ के आधार पर रविवार को प्रभजीत और सिमरनजीत को काबू किया गया। इनसे बरामद हुए 50 हजार रुपये लखबीर लंडा द्वारा व्यापारियों को धमकाकर वसूल की गई राशि का हिस्सा है। इस अवसर पर एसपी (आइ) विशालजीत सिंह, डीएसपी (आइ) दविंदर सिंह, थाना सिटी के प्रभारी इंस्पेक्टर हरप्रीत सिंह विर्क, सीआइए स्टाफ के एसआइ सुखदेव सिंह मौजूद थे।
एसएसपी रणजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि ड्रोन से पंजाब में पहुंचाई जाती आइईडी, असलहा, हेरोइन को संबंधित ठिकानों पर पहुंचाने, व्यापारियों से रंगदारी वसूलने और वसूली राशि को ठिकाने लगाने के लिए गैंगस्टर हरविंदर रिंदा और लखबीर लंडा ने 25 मेंबरी गिरोह बनाया हुआ था। इस गिरोह से जुड़े दोनों आरोपितों को गिरफ्तार करना पुलिस की उपलिब्ध है। एसएसपी ढिल्लों ने बताया कि पाकिस्तान में बैठे हरविंदर सिंह रिंदा का मूल गांव पखोपुरा है। पखोपुरा से संबंधित दोनों आतंकियों द्वारा रिंदा के साथ मोबाइल पर कई बार पाकिस्तान में संपर्क बनाने की सूचना दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!