कूरियर के जरिये नशे का कारोबार करने वाली दो बहनें गिरफ्तार

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
देहरादून : पहाड़ से कूरियर के जरिये नशा सामग्री मंगवाकर दून में तस्करी कर रही दो सगी बहनों को पटेलनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों बहनें मूल रूप से उत्तरकाशी जिले की रहने वाली हैं। यह दोनों बीते दो वर्ष से दून में किराये का कमरा लेकर रह रही थीं। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। वहां से न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।
एसएसआई पटेलनगर कुंदन राम ने बताया कि ब्राह्मणवाला क्षेत्र से नशा तस्कर युवतियों के गुजरने की सूचना मिली। एसआई विनयता चौहान के साथ टीम ने मौके पर चेकिंग शुरू कर दी। चेकिंग के दौरान मंगलवार देर रात पटेलनगर थाना पुलिस ने स्कूटर से आ रही दो संदिग्ध युवतियों की रोककर तलाशी ली। इस दौरान उनके पास से 320 प्रतिबंधित नशीली गोलियां और 150 ग्राम चरस बरामद हुई। मौके से दोनों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया। आरोपी युवतियों की पहचान स्वाति राणा (24) पुत्री राजेंद्र राणा और प्रीति राणा (22) पुत्री राजेंद्र सिंह राणा हाल निवासी सरस्वती विहार, ई ब्लाक, लेन छह, थाना नेहरू कॉलोनी, मूल निवासी जिला उत्तरकाशी के रूप में हुई।
पुलिस के मुताबिक दोनों बहने यहां रिस्पना पुल के पास कूरियर और फोटो कॉपी की दुकान में काम करती हैं। वह कोरियर के जरिए ही उत्तरकाशी और पहाड़ के अपने अन्य परिचितों के जरिए नशा सामग्री मंगवाती हैं। इसके बाद उसे दून में नशा सप्लायर को डिलीवर करती हैं। गिरफ्तारी के दौरान भी दोनों बहनें बरामद नशा सामग्री की डिलीवरी देने आईएसबीटी के पास जा रही थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!