बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार में बेकाबू हुआ कोरोना: चार की ली जान, गली-गली मोहल्ला-मोहल्ला में दस्तक, एक दिन में 170 नये संक्रमित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। कोरोना ने कोटद्वार बेस अस्पताल में चार की जिंदगी लील ली है। जबकि कोरोना वायरस ने गली-गली में दस्तक दे दी है। जिस तेजी से क्षेत्र में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है, उससे लोगों में भय बना हुआ है। पिछले 24 घंटे में पौड़ी गढ़वाल में करोना संक्रमण के 413 नये मामले सामने आये है। जिसमें से नगर निगम कोटद्वार क्षेत्र के 170 लोग भी शामिल है। पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि बेस अस्पताल में भर्ती डाडामंडी निवासी 65 वर्षीय वृद्ध, धनीष फार्म कोटद्वार निवासी 72 वर्षीय वृद्धा, रामनगर कॉलोनी नजीबाबाद रोड निवासी 32 वर्षीय युवक और मवाकोट निवासी 68 वर्षीय वृद्ध की उपचार के दौरान मौत हो गई है।
जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में जनपद में 413 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये है। जिसमें दुगड्डा ब्लॉक में 178, द्वारीखाल, कोट, पाबौ ब्लॉक में तीन-तीन, एकेश्वर, जयहरीखाल, रिखणीखाल ब्लॉक में दो-दो, कल्जीखाल ब्लॉक में 17, खिूर्स ब्लॉक में 97, नैनीडांडा ब्लॉक 37, पौड़ी ब्लॉक में 14, यमकेश्वर ब्लॉक में 9, थलीसैंण ब्लॉक में 4 और अन्य जिलों व राज्यों के 42 लोग शामिल है। पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि जिले में पिछले 24 घंटे में 413 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये है, जबकि 238 लोग ठीक हुए है। जिले में अब तक 10085 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके है, जिसमें से 6179 लोग स्वस्थ हो चुके है। वर्तमान में जिले में 3819 एक्टिव केस है। जिसमें पौड़ी गढ़वाल में 2504 और अन्य जिलों व राज्यों के 1125 एक्टिव केस शामिल है। 190 लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को गलत जानकारी दी है। पौड़ी गढ़वाल में 1499 लोग होम आइसोलेशन में है। सीएमओ ने कहा कि कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आये लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। चिन्हित लोगों की कोरोना जांच कराई जायेगी। कोरोना संक्रमितों का उपचार शुरू कर दिया है। उन्होंने जनता से कोविड गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करने की अपील करते हुए कहा कि बहुत जरूरी होने पर ही मास्क पहनकर घर से बाहर निकले और भीड़ भाड़ वाली जगहों में जाने से बचे।

कोटद्वार में कोरोना कफ्र्यू फिर भी बढ़ रहे संक्रमित
कोटद्वार।
नगर निगम क्षेत्र कोटद्वार में कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए 26 अप्रैल से कोरोना कफ्र्यू लगाया गया है, लेकिन कोरोना कफ्र्यू के बाद भी कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। निगम क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। जो प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का कारण बना हुआ है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के नगर निगम क्षेत्र कोटद्वार में कोरोना कफ्र्यू लगने के बाद भी कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। निगम क्षेत्र में लोग लापरवाह बनें हुए है। बाजार में सामान की खरीदारी करते समय वह सामाजिक दूरी का बिल्कुल भी पालन नहीं कर रहे है। जिस कारण कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा बना हुआ है। पिछले 24 घंटे में दुगड्डा ब्लॉक में कोरोना के 178 नये केस सामने आये है। जिसमें से 170 केस नगर निगम क्षेत्र कोटद्वार के है। गत मंगलवार को भी दुगड्डा ब्लॉक में 54 केस आये थे।

राजस्व उप निरीक्षक कोरोना संक्रमित
जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार जनपद पौड़ी गढ़वाल की उप तहसील रिखणीखाल के अंतर्गत कार्यरत एक राजस्व उपनिरीक्षक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वर्तमान समय में कोरोना महामारी संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत राजस्व उपनिरीक्षक को होम आइसोलेशन में रखा गया है। उनके संपर्क में आए कार्मिकों की सीएचसी रिखणीखाल में सैंपलिंग करवाई गई तथा कार्यालय को सैनिटाइज करवाया गया।

मेडिकल कॉलेज के 12 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव
श्रीनगर।
राजकीय मेडिकल कॉलेज के 12 डॉक्टरों समेत 17 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। कुंभ ड्यूटी से वापस लौटा एक दोरागा भी संक्रमित है। सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि मेडिकल कॉलेज, आरवीएनएल, शनि मंदिर श्रीकोट, घसिया महादेव, डुंगरीपंथ, आंचल डेरी, कोतवाली, डांग, स्वीत, एजेंसी मोहल्ला व आदि क्षेत्रों में संक्रमित मिले हैं। इधर, कोविड अस्पताल के पीआरओ अरुण बडोनी ने बताया कि अस्पताल में 126 पॉजिटिव और 45 संभावित कोरोना मरीज भर्ती हैं। 38 का उपचार कोविड आईसीयू और 20 सस्पेक्टेड कोविड आईसीयू में चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!