बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड: नए राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह 15 सितंबर को ले सकते हैं शपथ

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून । उत्तराखंड के नए राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह 15 सितंबर को राज्यपाल पद की शपथ ले सकते हैं। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश राघवेंद्र सिंह चौहान उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। राजभवन की ओर से उनके शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां की जा रही हैं।
बेबी रानी मौर्य के इस्तीफे के बाद लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह को उत्तराखंड का नया राज्यपाल बनाया गया है। उन्हें चीन मामलों का विशेषज्ञ माना जाता है। लेफ्टिनेंट जनरल सिंह करीब चार दशकों तक सैन्य सेवा के बाद फरवरी 2016 में सेवानिवृत्त हुए। राज्यपाल के सचिव बीके संत के मुताबिक नए राज्यपाल के शपथ ग्रहण को लेकर अभी तिथि तय नहीं है, लेकिन यह संभावना जताई जा रही है कि 15 सितंबर को नए राज्यपाल शपथ ले सकते हैं।
पूर्व सैन्य अफसर को उत्तराखंड का राज्यपाल बनाए जाने पर प्रदेश के पूर्व सैनिकों ने खुशी जताई है। सेवानिवृत्त मेजर जनरल ओपी सोनी, ब्रिगेडियर प्रवीण जोशी, कर्नल एनसी पंत, कर्नल एस चौधरी ने कहा कि सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह प्रदेश के पहले ऐसे राज्यपाल हैं जो पूर्व सैन्य अफसर हैं। सैन्यधाम कहे जाने वाले उत्तराखंड में पूर्व सैन्य अफसर के राज्यपाल बनने पर पूर्व सैनिकों में खुशी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!