बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में कोरोना के 473 नए मामले, नौ संक्रमितों की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादूना। त्योहारी सीजन व तापमान में गिरावट के साथ ही कोरोना के मामले बढने की आशंका जताई गई थी। बाजार से लेकर सार्वजनिक कार्यक्रमों में जिस तरह की बेफिक्री लोगों में दिखाई दी उससे भी इस आशंका को बल मिलता रहा। अब इसके परिणाम दिखने लगे हैं। उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार फिर तेज होने लगी है। चिंताजनक ये कि मैदान से लेकर पहाड़ तक में मामले बढ़ने लगे हैं। शुक्रवार को प्रदेश में 473 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सरकारी व निजी लैब से 11620 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 11147 मामलों में रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 163 और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं ऊधमसिंहनगर में 57 व हरिद्वार में 55 लोगों की जांच रिपोर्ट पजिटिव आई है। इसके अलावा चमोली में 48, पौड़ी में 40, नैनीताल में 39, अल्मोड़ा में 17, रुद्रप्रयाग में 16, पिथौरागढ़ में 14, टिहरी में 12, उत्तरकाशी में सात, चंपावत में तीन और बागेश्वर में दो व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। बता दें कि अब तक प्रदेश में 64538 लोग संक्रमित हुए हैं, जिनमें 59227 ठीक भी हो गएहैं। फिलवक्त 3736 एक्टिव मरीज हैं, जबकि 519 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं।
कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। प्रदेश में नौ और कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है। बेस अस्पताल श्रीनगर में तीन, एम्स ऋषिकेश में दो और हल्द्वानी स्थित ड़ा सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय, एमएच पिथौरागढ़, हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट व सीएमआइ हस्पिटल में भी एक-एक मरीज की मौत हुई है। अब तक कोरोना संक्रमित 1056 मरीजों की मौत भी राज्य में हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!