बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में कोरोना के 412 नए मामले, सात मरीजों की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार को 412 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें सबसे अधिक 131 मामले हरिद्वार में सामने आए हैं।
ऋषिकेश में मुनीकीरेती स्थित अपर पुलिस अधीक्षक टिहरी के कार्यालय में तैनात तीन पुलिसकर्मियों की कोविड रिपोर्ट पजिटिव आई है। जिनमें अपर पुलिस अधीक्षक का गनर, ड्राइवर व फालोवर शामिल है। अपर पुलिस अधीक्षक टिहरी का कार्यालय मुनिकीरेती थाना क्षेत्र के भद्रकाली में संचालित होता है। अपर पुलिस अधीक्षक के वाहन चालक व गनर को बुखार की शिकायत पर उनका सोमवार प्रात: पूर्णानंद इंटर कलेज मुनिकीरेती रेती में एंटीजन टेस्ट कराया गया। जिसमें वह पजिटिव आए हैं। थाना प्रभारी निरीक्षक मुनिकीरेती आरके सकलानी ने बताया कि तीन कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने पर एहतियात के तौर पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में कार्यरत समस्त स्टाफ का कोरोना सैंपल लिया गया है। कार्यालय को सैनिटाइज कर सील कर दिया गया है। पजिटिव आए कर्मचारियों का कांटेक्ट ट्रेसिंग किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन तीन कर्मचारियों के अलावा अन्य किसी कर्मचारी और स्वयं अपर पुलिस अधीक्षक को भी कोविड के सिम्टम्स नहीं है।
उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ दिन-ब-दिन बढ़ रहा है। रविवार को भी प्रदेश में कोरोना के 558 नए मामले आए हैं। इसमें ऊधमसिंह नगर के सबसे अधिक 249 संक्रमित शामिल हैं। इन्हें मिलाकर प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 15124 पर पहुंच गया है। हालांकि, इनमें से 10480 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और वर्तमान में 4380 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों और कोविड केयर सेंटरों में इलाज चल रहा है। 55 कोरोना संक्रमित राज्य से बाहर भी जा चुके हैं।
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, रविवार को अलग-अलग लैब से 6904 सैंपल की रिपोर्ट मिली। जिनमें 6346 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हरिद्वार में 106 संक्रमित मिले हैं। देहरादून में भी 66 नए मामले सामने आए हैं। पौड़ी गढ़वाल में 18 और नैनीताल में 14 मामले आए हैं। इसके अलावा रुद्रप्रयाग में दस, चमोली में नौ, बागेश्वर व टिहरी में छह-छह, चमोली व चंपावत में चार-चार और पिथौरागढ़ में तीन लोग में कोरोना की पुष्टि हुई है। उत्तरकाशी से भी 63 मामले रिपोर्ट हुए हैं।
चार मरीजों की मौत
प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसा कोई दिन नहीं बीत रहा, जब किसी मरीज की मौत नहीं हो रही हो। रविवार को भी चार मरीजों की मौत हुई। इनमें दो मामले एम्साषिकेश से हैं। इनमें नूरपुर, बिजनौर निवासी 64 वर्षीय व्यक्ति 15 अगस्त को पेट में सूजन और लीवर की समस्या लेकर एम्स आया था। इसके अलावा आदर्शनगर, रुड़की निवासी 66 वर्षीय महिला सांस लेने में दिक्कत होने पर 21 अगस्त को एम्स आई थी। उधर, हल्द्वानी स्थित ड़ सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में भी 40 वर्षीय महिला व 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है। इन्हें मिलाकर प्रदेश का आंकड़ा 209 पर पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!