बिग ब्रेकिंग

बैंक धोखाधड़ी पर वरुण गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- मजबूत सरकार से भ्रष्ट व्यवस्था के खिलाफ कार्रवाई की उम्मीद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। शुक्रवार को वरुण गांधी ने बैंक धोखाधड़ी को लेकर केंद्र पर परोक्ष तंज कसा और कहा कि एक श्मजबूत सरकार से सुपर भ्रष्ट प्रणाली पर कड़ी कार्रवाई की उम्मीद है।
पूर्व में हुए बैंक धोखाधड़ी की लिस्ट जारी करते हुए वरुण गांधी ने ट्विटर पर हिंदी में लिखा कि विजय माल्या: 9000 करोड़, नीरव मोदी: 14000 करोड़ ऋषि अग्रवाल: 23000 करोड़। आज जब देश में हर रोज लगभग 14 लोग कर्ज के बोझ तले आत्महत्या कर रहे हैं। एक श्मजबूत सरकारश् से इस सुपर भ्रष्ट सिस्टम पर कड़ी कार्रवाई करने की उम्मीद है।
इस बीच, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने मंगलवार को एबीजी समूह की प्रमुख फर्म एबीजी शिपयार्ड और उसके कुछ शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया है ताकि उन्हें कथित संलिप्तता के कारण देश छोड़ने से रोका जा सके। एबीजी शिपयार्ड का 22,842 करोड़ रुपये से अधिक की बैंक धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।
शिपिंग फर्म के निदेशकों मेंाषि अग्रवाल, संथानम मुथुस्वामी और अश्विनी कुमार शामिल हैं। सीबीआइ ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि आरोपी भारत में स्थित हैं। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) ने भी 2019 में मुख्य आरोपी के खिलाफ एलओसी खोली थी।
गौरतलब है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने 12 फरवरी, 2022 को एबीजी शिपयार्ड लिमिटेड और उसके निदेशकोंध् प्रमोटरोंाषि अग्रवाल, संथानम मुथास्वामी, अश्विनी कुमार, सुशील कुमार अग्रवाल और रवि विमल नेवेतिया के खिलाफ कथित तौर पर 28 बैंकों को 22,842 करोड़ रुपये के धोखा देने का मामला दर्ज किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!