बिग ब्रेकिंग

विदेशी वैक्सीन को मंजूरी दिलाने के लिए राहुल गांधी कर रहे फुल टाइम लबिंग: रविशंकर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला है। रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्ट टाइम राजनीति में फेल होने के बाद अब वो फुल टाइम लबिंग करने में लगे हुए हैं। केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी विदेशी फार्मा कंपनियों द्वारा तैयार की गई कोरोना वैक्सीन को भारत में मंजूरी दिलाए जाने की फुल टाइम लबिंग कर रहे हैं। इसके साथ ही रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पहले भी राहुल गांधी ने लड़ाकू विमान बनाने वाली विदेशी कंपनियों के लिए लबी की थी और अब कोरोना वैक्सीन की फार्मा कंपनियों के लिए फुल टाइम लबिंग कर रहे हैं।
बता दें कि शुक्रवार को ही राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर तत्काल कोविड-19 की वैक्सीन का निर्यात रोकने की मांग की है। उन्होंने कहा कि नियम और कायदों के तहत अन्य वैक्सीनों को भी जल्द से जल्द भारत में मंजूरी दी जाए। ताकि जिस किसी को भी इसकी जरूरत है, वह उसे मिले। गांधी ने प्रधानमंत्री से केंद्र की मौजूदा 35,000 करोड़ के वैक्सीन की खरीद को दोगुना करने की मांग करते हुए कहा कि वैक्सीन की खरीद और वितरण में राज्य सरकारों की भूमिका और हिस्सेदारी को बढ़ाया जाए।
इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि देश में हर किसी को टीका लगना चाहिए, जिसे इसकी जरूरत है। साथ ही राहुल ने राज्य सरकारों को और वैक्सीन हासिल करने और उनके वितरण का अधिकार देने की भी जरूरत बताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!