कोटद्वार-पौड़ी

विस अध्यक्ष ने गणेश सिंह गरीब की पुस्तक का किया विमोचन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने उत्तराखंड में चकबंदी के अप्रतिम नायक गणेश सिंह गरीब की पुस्तक का विमोचन किया। उन्होंने कहा कि पहाड़ों के बेहतर विकास के लिए हम सभी को एकजुट होकर कार्य करना होगा।
देहरादून नगर निगम के टाउन हॉल में टूरिस्ट संदेश फाउंडेशन द्वारा आयोजित “संवाद से समृद्धि” कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ऋतु खंडूरी भूषण ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर लेखक सुभाष चंद्र नौटियाल की पुस्तक उत्तराखंड में चकबंदी के अप्रतिम नायक गणेश सिंह ” गरीब” जी के जीवन पर आधारित पुस्तक का विमोचन किया।
साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यक्रम में लगे पहाड़ी उत्पादों के स्टालों का निरक्षण किया। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने कहा की अगर लोगों को सही जानकारी के साथ जागरूक किया जाएगा तो वो चकबंदी के लिए अवश्य तैयार हो जाएंगे। उन्होंने चकबंदी को लेकर जागरूकता फैलाने की बात कही। ऋतु खंडूरी भूषण ने ब्लाक स्तर पर चकबंदी से सम्बंधित कार्यक्रम करने और लोगों को जागरूक करने पर बल दिया। गणेश सिंह गरीब ने कहा की पहाड़ के लिहाज से चकबंदी व्यवस्था लागू ना होने के चलते पहाड़ी जिलों से बदस्तूर पलायन हुआ है और कृषि उत्पादन में भी कमी आई है. उपेक्षित पड़ी पहाड़ की हजारों हजार नाली कृषि योग्य भूमि आज बंजर पड़ गई है। कार्यक्रम में गणेश सिंह गरीब, पूर्व विधायक केदार सिंह रावत, सूचना आयुक्त बृजेश भट्ट ,भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल,संपादक सुभाष चंद्र नौटियाल, विपि नौटियाल,राकेश मोहन ध्यानी,डॉक्टर प्रकाश थपलियाल, एस एस घुंसोला,नीलम नौटियाल,बबिता ध्यानी,त्रिलोक चंद सोनी,अनूप पटवाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!