बिग ब्रेकिंग

महिला ने ससुरालियों और पड़ोसी पर लगाया मारपीट का आरोप, कार्यवाही की मांग की

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
सतपुली।
लैंसडौन तहसील क्षेत्र के कौड़िया पट्टी-4 के किमार गांव में एक महिला के साथ मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। महिला ने अपने सास-ससुर, ननद और पड़ोसी पर मारपीट का आरोप लगाया है। महिला ने आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की है। राजस्व विभाग ने महिला का मेडिकल करा दिया है। राजस्व विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद मामले में अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। महिला के अनुसार पहले ही लैंसडौन तहसील में ससुराल पक्ष में मारपीट का मामला चल रहा है।
किमार गांव निवासी गुंजन ने सतपुली कोतवाली में पुलिस को बताया कि मूल रूप से वह बिहार के जिला मधेपुरा की रहने वाली है। गुंजन ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीती रात उसके सास-ससुर, ननद और पड़ोसी ने उसके साथ मारपीट की। पूर्व में भी उसके साथ ससुरालियों ने मारपीट कर घर से भगा दिया था। जिसकी शिकायत पीड़िता ने फोन के माध्यम से जिलाधिकारी से की। जिलाधिकारी ने तुरंत संज्ञान लेकर लैंसडौन उपजिलाधिकारी को मामले की जांच करने के लिए निर्देशित किया। लैंसडौन तहसील में महिला के बयान दर्ज किये गये और मेडिकल करवार घर भेज दिया। तहसील प्रशासन की ओर से ससुरालियों को पीडिता को रहने के लिए अलग कमरा देने को कहा गया, लेकिन बीती रात ससुरालियों और पड़ोसियों द्वारा उसके साथ मारपीट की गई। वह बड़ी मुश्किल से जान बचाकर सोमवार सुबह सतपुली पहुंची। जहां उसकी बात सामाजिक कार्यकर्ता इंदु जुयाल ने सुनी और उन्होंने पीड़िता के बारे में एसएसपी पौड़ी को फोन पर जानकारी देकर न्याय की गुहार लगाई। जिस पर एसएसपी पौड़ी द्वारा तुरंत संज्ञान लेकर थानाध्यक्ष सतपुली को फोन पर महिला के मामले को देखने के लिए निर्देशत किया गया। जिस पर थानाध्यक्ष सतपुली द्वारा राजस्व क्षेत्र का मामला होने पर उपजिलाधिकारी लैंसडौन से फोन पर वार्ता की और महिला के साथ हुई मारपीट की घटना से अवगत कराया। जिस पर लैंसडौन उपजिलाधिकारी अपर्णा ढौड़ियाल ने कानून गो निर्देशित कर तुरन्त कार्यवाही को कहा।  पीड़िता गुजन ने बताया कि बीती 13 जून 2021 को रात करीब 8 बजे ससुराल पक्ष और उनके पड़ोसियों द्वारा बुरी तरह से लात घूसों और पत्थरों से उसे मारा। उसके शरीर पर दांत से काटने के भी निशन है। महिला ने रात्रि को पटवारी और पुलिस हेल्प लाइन पर भी फोन किया पर किसी भी प्रकार की कोई सहायता नहीं मिली। सामाजिक कार्यकत्र्ता इंदु जुयाल ने कहा कि पीड़िता को बहुत बुरी तरह से मारा गया है और इस पर प्रशासन तुरन्त संज्ञान ले तथा मारपीट करने वालों की जल्द गिरफ्तारी की जाय। 
लैंसडौन उपजिलाधिकारी अपर्णा ढौड़ियाल ने बताया कि सतपुली हॉस्पिटल में सोमवार को पीड़िता का मेडिकल किया गया है। अंदरूनी चोटों को देखते हुए कोटद्वार हॉस्पीटल में एक्सरे और अल्ट्रासाउंड के लिए डाक्टर द्वारा रेफर किया गया है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद मुकदमा दर्ज किया जायेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!