उत्तराखंड

अग्निवीरों पर जेडीयू से तनातनी के बीच केंद्र का बड़ा फैसला, बिहार के दो डिप्टी सीएम समेत 10 बीजेपी नेताओं को बढ़ाई गई सुरक्षा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पटना, एजेंसी। बिहार में नरेंद्र मोदी सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में हो रहे उग्र प्रदर्शन के बीच गृह मंत्रालय ने बीजेपी के दोनों उप मुख्यमंत्री समेत 10 नेताओं को अतिरिक्त सुरक्षा दी है। जानकारी के मुताबिक यह सुरक्षा वाई कैटेगरी की होगी और इसकी कमान सीआरपीएफ के हाथ में होगी। जेडीयू से तनातनी के बीच केंद्र सरकार का यह बड़ा फैसला माना जा रहा है। केंद्र के इस फैसले से ठीक पहले बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने नीतीश कुमार सरकार की पुलिस और प्रशासन पर सवाल खड़े किए थे।
गौरतलब है कि बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि इस विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा को टारगेट किया जा रहा है। तीन जिलों में बीजेपी के दफ्तर जला दिए गए लेकिन पुलिस वहां मौन रही। संजय जायसवाल ने कहा कि पुलिस-प्रशासन ने इस मामले में वैसे कार्रवाई नहीं की जिस तरह से करनी चाहिए थी। ना कहीं लाठीचार्ज हुआ और ना ही कहीं आंसू गैस छोड़ा गया।
बता दें कि बिहार में अग्निपथ योजना के खिलाफ चौथे दिन भी युवाओं का प्रदर्शन जारी रहेगा। पिछले तीन दिनों से प्रदर्शन काफी उग्र हो चुका है। प्रदर्शनकारियों ने कई जिलों में जमकर तोड़फोड़ और ट्रेनों तक में आग लगा दी है। यहां तक की प्रदर्शनकारियों ने डिप्टी सीएम रेणु देवी और बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर पर भी हमला बोल दिया। साथ ही प्रदर्शनकारियों ने भाजपा कार्यालयों में भी आगजनी और तोड़फोड़ की है।
सेना में अग्निपथ योजना को लेकर बिहार की राजधानी पटना के मसौढ़ी में चौथे दिन भी उपद्रवियों ने जमकर बवाल किया। हजारों की संख्या में तारेगना रेलवे स्टेशन पर पहुंचे उप्रदवियों ने रेलवे स्टेशन में आग लगा दी, जिसके चलते स्टेशन पूरी तरह से जलकर राख हो गया।
बवाल को रोकने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। इस पर उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। फायरिंग भी की। जवाब में पुलिस को भी हवाई फायरिंग करनी पड़ी। आंसू गैस के गोले भी दागने पड़े। बावजूद इसके उपद्रवी रेलवे स्टेशन पर कब्जा जमाए हैं।
बवाल के दौरान रेलवे कर्मी अपनी जान बचाकर भाग खड़े हुए। इस दौरान टिकट काउंटर से कैश लूटे जाने की भी बात सामने आ रही है। बहरहाल, स्थिति बेहद तनावपूर्ण है। भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!