बिग ब्रेकिंग

भर्ती रैली के सातवें दिन 555 अभ्यर्थियों ने पास की दौड़ तो 2459 फेल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंटल सेंटर (जीआरआरसी) लैंसडौन के तत्वावधान में आयोजित भर्ती रैली के सातवें दिन शनिवार को चमोली जिले की पोखरी तहसील के साथ पौड़ी गढ़वाल जिले की जाखणीखाल, बीरोंखाल और पौड़ी तहसील के अभ्यर्थियों की भर्ती की गई। उक्त तहसीलों के 3014 अभ्यर्थियों ने भर्ती रैली में प्रतिभाग किया। जिसमें से 555 अभ्यर्थी ही 1600 मीटर की दौड़ पास करने में सफल रहे। जबकि 2459 अभ्यर्थी दौड़ में फेल हो गये।


शनिवार को विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप कौड़िया में आयोजित भत्र्ती रैली में चमोली की पोखरी तहसील के साथ पौड़ी गढ़वाल जिले की जाखणीखाल, बीरोंखाल और पौड़ी तहसील के अभ्यर्थियों ने रैली में प्रतिभाग किया। सुबह 5 बजे से युवाओं की कतारें लगी नजर आईं। उक्त तहसीलों के 3014 युवाओं ने भर्ती के लिए दमखम दिखाया, लेकिन ज्यादातर युवा 1600 मीटर की दौड़ में ही हांफ गए। 3014 युवाओं ने सेना में भर्ती होने के लिए दौड़ में हिस्सा लिया, जिसमें से मात्र 555 युवा ही सेना में पहुंचने के लिए पहली सीढ़ी पार कर सके। जोश और देश भक्ति के जज्बे से लबरेज युवा सुबह 5 बजे ही काशीरामपुर तल्ला स्थित मैदान में विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप में एंट्री के लिए पहुंच गए थे। यहां सबसे पहले युवाओं की कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट चेक की गई। इसके बाद में प्रवेश पत्रों और बार कोड की जांच हुई। इसके बाद शुरुआती ऊंचाई जांच में ही कई युवा बाहर हो गए। जो युवा ऊंचाई के मानक को पूरा कर पाए, उन्हें बलवीर सिंह स्टेडियम भेजा गया। जहां 1600 मीटर दौड़ का आयोजन होना था। भर्ती अधिकारियों ने करीब 200 के समूह में युवाओं की दौड़ कराई, लेकिन सेना द्वारा निर्धारित समय में 3014 में से सिर्फ 555 युवा ही दौड़ पूरी करने में सफल रहे।

लैंसडौन स्थित सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक कर्नल विनीत वाजपेयी ने बताया कि शनिवार को चमोली जिले की पोखरी तहसील के साथ पौड़ी गढ़वाल जिले की जाखणीखाल, बीरोंखाल और पौड़ी तहसील के अभ्यर्थियों की भर्ती की गई। उक्त तहसीलों के 3346 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। जिसमें से 3014 अभ्यर्थी रैली स्थल पर पहुंचे। उक्त तहसीलों के 332 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। 1600 मीटर दौड़ में 3014 अभ्यर्थियों में से मात्र 555 अभ्यर्थी ही पास हो पाये। दौड़ में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को चिनअप, लंबी कूद की प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसमें पास होने वाले अभ्यर्थियों की छाती, लम्बाई की माप की जायेगी। उक्त प्रक्रिया में पास होने वाले युवाओं का मेडिकल टेस्ट किया जायेगा।

आज पौड़ी जिले की लैंसडौन, सतपुली, श्रीनगर तहसील के युवा दिखायेगें जोश
कोटद्वार। लैंसडौन स्थित सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक कर्नल विनीत वाजपेयी ने बताया कि रविवार 27 दिसंबर को पौड़ी गढ़वाल जिले की लैंसडौन, सतपुली और श्रीनगर, 28 दिसम्बर को पौड़ी गढ़वाल के थैलीसैंण, धुमाकोट व चौबट्टाखाल, 29 दिस्म्बर को पौड़ी जिले के कोटद्वार, यमकेश्वर और चाकीसैंण तहसील के युवाओं की भर्ती होगी। 30 दिसंबर को हरिद्वार जिले के रुड़की, हरिद्वार और भगवानपुर, 31 दिसंबर को हरिद्वार जिले के लक्सर व देहरादून जिले की देहरादून तहसील के युवाओं के लिए भर्ती होगी। एक जनवरी को देहरादून जिले के चकराता, विकासनगर, त्यूणी व दो जनवरी को देहरादून जिले के ऋषिकेश, डोईवाला और कालसी के युवा रैली में भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!