उत्तराखंड

वीर नारियों को किया सम्मानित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चमोली। जोशीमठ के रविग्राम खेल मैदान में 9वीं स्वतंत्र आईबेक्स ब्रिगेड ने अपने पूर्व सैनिकों एवं वीर नारियों के लिए एक दिवसीय रैली का आयोजन कर उनकी समस्याएं सुनीं। कार्यक्रम में पहुंचे ब्रिगेड कामांडर ने कहा कि सेना सदैव अपने पूर्व सैनिकों, विरांगनाओं एवं उनके आश्रितों के साथ खड़ी है और पूरा प्रयास रहेगा की इन लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। आयोजित कार्यक्रम में ब्रिगेड कमान्डर ने उपस्थित लोगों की समस्याएं सुनीं व आश्वस्त किया कि प्राथमिकताओं के आधार पर समस्याओं का सैन्य स्तर से निपटारा किया जायेगा।
ब्रिगेडियर अमन आनंद, कमांडर आइबेक्स ब्रिगेड ने इस अवसर पर भूतपूर्व सैनिको व उनके आश्रितों तथा 1965 व 1971 और ओप्रेशन पवन में शहीद हुये सैनिकों की वीर नरियों से मुलाकात कर उन्हे सम्मानित किया। इस अवसर पर चमोली जिले के अर्जुन पदक विजेता और उत्तराखंड एथलैटिक्स खेल के कोच आकै सुरेन्द्र कनवासी को भी सम्मानित किया गया।
चमोली एवं रुद्रप्रयाग के लिए आयोजित इस पूर्व सैनिक रैली में 350 से अधिक पूर्व सैनिक और उनकी विरांगनाओं ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में कैन्टीन कार्ड व चिकित्सीय ईसीएच कार्ड भी वितरित किए गए तो वहीं लैंसडाउन से आयी टीम ने पूर्व सैनिकों एवं आश्रितों के सैन्य दस्तावेजों में हुई कमियों को सुधारा। साथ ही फैमली पैंसन में हुई त्रुटियों को भी सही किया। आयोजित कार्यक्रम में लोगों ने कर्णप्रयाग, घाट आदि क्षेत्र में मोबाइल सीएसडी कैन्टीन व्यवस्था लागू करने की मांग की साथ ही उपनल में सैनिकों के बच्चों को प्राथमिकता नही मिल रही है इस बात को भी उठाया गया। इस रैली में समस्याओ के निवारण हेतु विभिन्न प्रकार के स्टाल भी लगाये गए जिसमे आईबेक्स मेडिकल – डेंटल स्टाल व सीएसडी के अतिरिक्त जीआरआरसी (गढ्वाल राइफल रेजिमेंटल सेंटर), पीएनबी, एसबीआई, सीएचसी जोशीमठ से संबंधित अधिकारी भी रैली में उपस्थित थे, जिन्होने भूतपूर्व सैनिकों कि समस्याओं को सुना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!