बिग ब्रेकिंग

सीएए कानून पर पीएम मोदी का विपक्ष पर करारा वार, पूछा- क्या एक साल में किसी की नागरिकता गई?

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , एजेंसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बगहा में आयोजित रैली को संबोधित किया। उन्होंने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), जम्मू-कश्मीर से अनुच्टेद-370 की समाप्ति, राम मंदिर समेत विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष पर करारा वार किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक साल होने को हैं, लेकिन अभी तक किसी की भी सीएए की वजह से नागरिकता गई है क्या?
पीएम मोदी ने रैली में विपक्ष पर वार करते हुए कहा, जब नागरिकता संशोधन कानून आया तो इन्होंने (विपक्ष) झूठ फैलाया कि बहुत सारे भारतीयों की नागरिकता चली जाएगी। अब एक साल होने को है, लेकिन क्या किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता गई? वहीं, जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्टेद-370 हटाया गया, तब भी इन्होंने यही कहा कि कश्मीर में आग लग जाएगी़.़खून की नदियां बह जाएंगी़.़ न जाने क्या क्या बोला गया़.़। आज जम्मू-कश्मीर और लद्दाख शांति से विकास के नए पथ पर अग्रसर हैं।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजनीतिक स्वार्थ के लिए एनडीए के विरोध में खड़े लोगों के पास न तो तथ्य हैं और न तर्क। राष्ट्रहित और जनहित के लिए उठाए गए, हर कदम का विरोध करना, हताशा-निराशा का वातावरण पैदा करना, नकारात्मकता-नकारात्मकता-नकारात्मकता यही इनकी रणनीति है।
बिहार में रविवार को अपनी चौथी और अंतिम रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने राम मंदिर के विषय पर भी विपक्ष की घेराबंदी की। उन्होंने कहा, जनजातीय समाज देश की सुरक्षा, समृद्घि और संस्कारों के संरक्षक रहे हैं। ये चंपा-अरण्य तो रामायण काल से ही इसका जीता-जागता साक्षी रहा है। जनजातीय समाज ने हर कदम पर प्रभु राम का, माता सीता का साथ दिया। इसलिए अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का इंतजार भी हमारे वनवासी साथी, पीढ़ियों से कर रहे थे। आज पूरे देश के सहयोग से, जनभागीदारी से, अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। लेकिन इस समय भी आपको उन लोगों को नहीं भूलना है, जो भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल खड़े कर रहे थे, राम मंदिर निर्माण में अड़चनें खड़ी कर रहे थे। इससे पहले एक और रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि आज बिहार में एक तरफ डबल इंजन की सरकार है , तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज हैं। उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले उत्तर प्रदेश चुनाव में जो हाल डबल-डबल युवराज का हुआ, वही हाल बिहार में भी खासतौर पर जंगलराज के युवराज का होगा। मोदी ने डबल-डबल युवराज कह कर उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान साथ रहे राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की ओर इशारा किया। वहीं, बिहार में डबल-डबल युवराज के माध्यम से उन्होंने तेजस्वी और राहुल पर निशाना साधा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!