देश-विदेश

सीएम मनोहरलाल को गांव में नहीं घुसने देंगे किसान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। संयुक्त किसान मोर्चा के किसानों ने सिंघु बर्डर पर एक बैठक कर निर्णय लिया है कि वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण नहीं करने देंगे। हरियाणा की सभी खाप पंचायतों को साथ लेकर 14 अप्रैल को खट्टर को राज्य के बादौली गांव में घुसने से रोका जाएगा।
तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री खट्टर बुधवार को बादौली गांव में बाबा साहब अम्बेडकर की मूर्ति का अनावरण करने वाले हैं। किसान उनके इसी कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं।इसे लेकर किसान मोर्च ने धमकी दी है कि सीएम की टीम को गांव के बाहर से ही वापस लौटा दिया जाएगा। भाजपा नेताओं को इसके पहले भी इसी तरह किसानों के बहिष्कार का सामना करना पड़ा है।
रविवार को सिंघु बर्डर पर एक प्रेसवार्ता में किसान नेताओं ने कहा कि वे आंबेडकर की प्रतिमा के अनावरण के विरोध में नहीं हैं। मुख्यमंत्री खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को छोड़कर अन्य नेता अनावरण कर सकते हैं। किसानों ने मांग की कि सबसे बेहतर यह होगा कि दलित समुदाय की किसी महिला से बाबा साहब आंबेडकर की मूर्ति का अनावरण कराया जाए।
इस अवसर पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों के संघर्ष स्थल सिंघु बर्डर से कुछ ही दूरी पर आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण कर भाजपा के मुख्यमंत्री यह संकेत देना चाहते हैं कि अब किसानों के आंदोलन में कोई ताकत नहीं बची है और उनका कहीं कोई विरोध नहीं हो रहा है। टिकैत ने कहा कि उनका विरोध कर हम उनकी यह गलतफहमी दूर करना चाहते हैं। सभी किसान पूरी तरह एकजुट हैं और षि कानूनों की वापसी के बिना यहां से कोई भी वापस जाने को तैयार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!