देश-विदेश

मणिपुर हिंसा पर सीएम बीरेन सिंह बोले- सबकुछ पूर्वनियोजित लगता है

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

इंफाल , एजेंसी। मणिपुर में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है, वहीं अब मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि मणिपुर के लिए राज्य और केंद्र सरकार की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं। स्थिति को संभालने के प्रयास जारी हैं। फोर्स की 40 से ज्यादा कंपनियां यहां आ चुकी हैं। खाद्य सामाग्री पर्याप्त मात्रा में है। राहत शिविरों में लोगों को पहुंचाने से लेकर बाकी काम हो रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि सबकुछ पूर्वनियोजित लग रहा है।
आगे उन्होंने कहा कि कुछ जगहों में भाजपा के दफ्तर और अन्य जगहों पर हमले हुए यह देखकर मुझे लगा कि 5-6 वर्ष में जो हमने मणिपुर के लिए किया शायद लोगों का समर्थन हमने खो दिया है। जिस कारण से मैंने यह(मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा) फैसला लिया लेकिन फिर मुझे एहसास हुआ कि जनता का विश्वास अब भी मेरे साथ है मैं जो सोच रहा था वैसा नहीं है। आगे सीएम ने कहा कि कल मैंने देखा कि मेरे लिए लोग आए, जनता का विश्वास अब भी मेरे साथ है। मैं लोगों का आभारी हूं। मणिपुर के लोगों के लिए मैं काम करता रहूंगा।
सीएम बीरेन सिंह ने कहा कि जनता के विश्वास के बिना कोई भी नेता नेता नहीं हो सकता। मुझे अच्छा लग रहा है कि जब मैं (सीएम हाउस से) बाहर निकला, तो वहां बहुत संख्या में सड़कों पर भीड़ थी। वे रोए और मुझ पर अपना भरोसा दिखाया। इससे मेरे विचार गलत साबित हुए क्योंकि लोग अभी भी मेरे समर्थन में खड़े थे। उन्होंने मुझसे इस्तीफा न देने के लिए कहा। अगर वे मुझसे इस्तीफा देने के लिए कहेंगे, तो मैं इस्तीफा दे दूंगा, यदि वे मुझसे ऐसा न करने को कहें, तो मैं ऐसा नहीं करूँगा।
जब सीएम बीरेन से पूछा गया कि उनके राज्य में हिंसा के पीछे क्या कारण हो सकता है तो उन्होंने कहा कि मैं अभी कुछ नहीं कह सकता, मैं उलझन में हूं। हम यह नहीं कह सकते हैं लेकिन मणिपुर म्यांमार का पड़ोसी है। पास में ही चीन है। हमारी 398 किमी सीमाएं असुरक्षित हैं। भारतीय सुरक्षा बल है लेकिन इतने बड़े इलाके की सुरक्षा नहीं की जा सकती… जो अभी हो रहा है उसे देखते हुए हम न तो इससे इनकार कर सकते हैं और न ही जोरदार तरीके से पुष्टि कर सकते हैं। यह पूर्व नियोजित लग रहा है लेकिन इसका कारण का खुलासा नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!