टीका लगवाओ और नकद व घरेलू सामान का इनाम पाओ

Spread the love

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के राजपुर जनपद की ग्राम पंचायत झींगों में कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने वालों को नकद और घरेलू सामान का इनाम दिया जा रहा है। दिनभर में टीका लगवाने वालों के नाम लाटरी निकाली जा रही है। प्रथम चार लोगों को क्रमशरू 1100, 500, 200 व 100 रूपये का नकद इनाम दिया जाता है। इसके अलावा घरेलू उपयोग के सामान जैसे कप, गिलास, मास्क, सैनिटाइजर, साबुन भी दिए जा रहे हैं।
इनाम की यह राशि पंचायत प्रतिनिधियों व अधिकारियों की ओर से दी जा रही है। पंचायत में 1,300 लोगों को टीका लगाया जाना है। नजदीक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजपुर में लगभग 40 फीसद लोगों ने टीका लगवा लिया है। शेष लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए इनामी योजना शुरू की गई है। राजपुर तहसीलदार सुरेश राय, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी यशपाल सिंह, खंड चिकित्सा अधिकारी डा़ रामप्रसाद तिर्की का इस अभियान को पूरा सहयोग और समर्थन मिल रहा है। कोटवार के माध्यम से हर दिन गांव में मुनादी भी कराई जा रही है।
टीकाकरण की इनामी योजना लागू होने के बाद पहले दिन 32 लोगों ने केंद्र में पहुंचकर टीका लगवाया। नकद राशि भले सभी को न मिले, लेकिन टीका लगवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को पांच मास्क, सैनिटाइजर व साबुन निश्चित उपहार के रूप में दिया जा रहा है। पंचायत के लोगों को ही यह उपहार दिया जा रहा है।
राजपुर के तहसीलदार सुरेश राय ने बताया कि पंचायत प्रतिनिधियों ने स्वप्रेरणा से यह निर्णय लिया है। पहले दिन मैं भी झींगों गया था। देखकर अच्छा लगा कि लोग खुद केंद्रों में पहुंचकर टीका लगवा रहे हैं। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है।
राजपुर जनपद के सदस्य नीरज तिवारी ने बताया कि मेरी कोशिश है कि मेरे जनपद निर्वाचन क्षेत्र के शत-प्रतिशत लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगे। इनामी योजना सिर्फ लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए है। केंद्र में आने वाले हर व्यक्ति को मास्क, सैनिटाइजर व साबुन दे रहे हैं। कोरोना से बचाव के निर्देशों का पालन करने की अपील भी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!