कोटद्वार-पौड़ी

नेशनल हाइवे पर टूटे चैंबर] हादसों का अंदेशा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नजीबाबाद बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह&जगह क्षतिग्रस्त हैं चैंबर
शिकायत के बाद भी जिम्मेदार सिस्टम मरम्मत की नहीं ले रहा सुध
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। यदि आप झंडाचौक से तहसील तक राष्ट्रीय रजामार्ग पर सफर कर रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं। दरअसल] राष्ट्रीय राजमार्ग पर क्षतिग्रस्त चैंबर कब आपको चोटिल कर दें कुछ कहा नहीं जा सकता। हालत यह है कि झंडाचौक से तहसील तक जगह&जगह चैंबर जर्जर हाल में पड़े हुए हैं। शिकायत के बाद भी जिम्मेदार सिस्टम चेंबर मरम्मत की सुध नहीं ले रहा।
कोटद्वार शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कुछ माह पूर्व यातायात पुलिस की ओर से झंडाचौक से नगर निगम कार्यालय तक वन&वे व्यवस्था बनाई गई थी। इसके तहत हाईवे के बीच में दोपहिया व चार पहिया वाहनों की पार्किंग बनाई गई है] लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग पर क्षतिग्रस्त चैंबर इस व्यवस्था को पलीता लगा रहे हैं। क्षतिग्रस्त चैंबरों के कारण यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है। स्थानीय निवासी पंकज कुमार] राजेंद्र सिंह] अखिलेश कुमार ने बताया कि झंडाचौक से तहसील तक जगह&जगह चैंबर क्षतिग्रस्त हैं। पिछले एक सप्ताह में चार से अधिक दो पहिया वाहन चालक इन चैंबरों की चपेट में आने से घायल भी हो चुके हैं। सबसे अधिक परेशानी पैदल चलने वाले लोगों को होती है। रात के अंधेरे में चैंबर दिखाई नहीं देने से बड़ी दुर्घटनाओं का अंदेशा बना हुआ है। कहा कि पूर्व में उक्त समस्या से नगर निगम व एनएच विभाग को भी अवगत करवा चुके हैं] लेकिन संबंधित विभाग के अधिकारी मौके पर झांकने तक नहीं पहुंची। स्थिति देखकर लगता है कि सिस्टम को जनसरोकार से कोई मतलब नहीं रह गया है। जबकि] कई चैंबर को क्षतिग्रस्त हुए दो माह से अधिक का समय हो चुका है।
बॉक्स समाचार
यातायात व्यवस्था भी हो रही प्रभावित
राष्ट्रीय राजमार्ग पर क्षतिग्रस्त चैंबर के कारण शहर की यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है। सड़क के बीच में टूटे चैंबर से राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों का संचालन कछुवा चाल से हो रहा है। ऐसे में सुबह से शाम तक जाम की स्थिति बनी रहती है। चैंबर कब धंस जाएं कुछ कहा नहीं जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!