बिग ब्रेकिंग

मोदी कप्तान हों तो सुबह छह बजे नेट प्रैक्टिस शुरू होती है और वे विकेट चाहते हैं: जयशंकर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। विदेश मंत्री एस जयशंकर शुक्रवार को रायसीना डायलग में संबोधित कर रहे थे। चर्चा के दौरान मंच पर उनके साथ इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन भी मौजूद थे। इस दौरान क्रिकेट का जिक्र हुआ। उनसे यह पूछा गया कि जब प्रधानमंत्री मोदी आपके कप्तान हों तो क्या आप आक्रामक खेल दिखाते हैं या बाउंड्री रोकते हैं? इस पर जयशंकर ने दिलचस्प तरीके से जवाब दिया।
जयशंकर ने कहा,मोदी कप्तान हों तो बहुत सारी नेट प्रैक्टिस की जरूरत होती है। नेट प्रैक्टिस सुबह छह बजे शुरू होती है और फिर काफी देर तक चलती है। मुझे यकीन है कि केविन पीटरसन मेरी बात से सहमत होंगे कि अगर आपके पास कोई ऐसा गेंदबाज है, जिस पर आपको भरोसा है और जिसका प्रदर्शन आपने देखा है तो आप उसे स्वतंत्रता देते हैं।
विदेश मंत्री ने आगे कहा, आप उसे सही क्षण पर गेंदबाजी का मौका देते हैं और आप उस पर यह भरोसा करते हैं कि वह किसी विशेष परिस्थिति का सामना कर लेगा। इस परिप्रेक्ष्य में कैप्टन मोदी अपने गेंदबाजों को स्वतंत्रता देते हैं और फिर यह उम्मीद करते हैं कि आप विकेट लें।
उन्होंने कोरोना का जिक्र करते हुए कहा, ़.़लेकिन कुछ मुश्किल फैसले भी होते हैं। जैसे लकडाउन का फैसला बहुत कठिन निर्णय था, लेकिन वह निर्णय तब जरूरी था। आज हम पीछे देखते हैं तो यह सोचते हैं कि अगर हमने वह फैसला नहीं लिया होता तो क्या होता?
विदेश मंत्री डा जयशंकर ने विदेश नीति में बढ़ती दिलचस्पी को लेकर कहा, ऐसा इसलिए है क्योंकि दुनिया एक कठिन जगह पर है, ज्यादा लोग दुनिया में रुचि ले रहे हैं। दूसरी वजह भारत का वैश्वीकरण है। एक क्रिकेट टीम की तरह हम सिर्फ घरेलू मैदान पर ही नहीं बल्कि विदेश में भी मैच जीतना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!