खेल

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-आईसीसी से बीसीसीआई करेगी ये मांग
नईदिल्ली,  टी 20 विश्व कप 2024 के बाद आईसीसी का अगला इवेंट आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 हैं. ये मेगा इवेंट पाकिस्तान में आयोजित होना है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस आयोजन की तैयारी कर रहा है. इसी बीच बीसीसीआई ने उसे बड़ा झटका दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई भारतीय टीम को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान नहींं भेजेगी. बोर्ड आईसीसी से इस विषय में अपनी अलग मांग रखेगा. रिपोर्ट के मुताबित भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईसीसी से मांग करेगा कि चैंपियंस ट्रॉफी के उसके मैच दुबई या श्रीलंका में आयोजित कराएं जाएं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के इस कदम से पाकिस्तान बोर्ड को बड़ा झटका लग सकता है. बता दें कि बीसीसीआई से सुरक्षा कारणों की वजह से लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार करती रही है और चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी उसका यही स्टैंड रहने वाला है.
बता दें कि एशिया कप 2023 का होस्ट पाकिस्तान था लेकिन बीसीसीआई द्वारा भारतीय टीम को पाकिस्तान नहीं भेजे जाने के कारण ये टूर्नामेंट में हाईब्रिड मॉडल में खेला गया था. सिर्फ 4 मैच पाकिस्तान और 9 मैच श्रीलंका में खेले गए थे. भारतीय टीम श्रीलंका को हराकर एशिया कप 2023 की चैंपियन रही थी.
चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन फरवरी-मार्च के महीने में पाकिस्तान में होना है. इस टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं. भारत, पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड इसमें भाग लेने वाली हैं. पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए कराची, लाहौर और रावलपिंडी स्टेडियम को चुना है और इन तीनों स्टेडियम का निर्माण कार्य चल रहा है. लेकिन बीसीसीआई की तरफ से आए ताजा बयान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मुश्किल बढ़ी दी है. देखना होगा कि अब पाकिस्तान पूर्ण रुप से चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन कर पाता है या फिर हाईब्रिड मॉडल में ये टूर्नामेंट खेला जाएगा.
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!