देश-विदेश

आईओसी अध्यक्ष थॉमक बाख को मिलेगा सियोल पीस प्राइज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख को पेयोंगचांग विंटर ओलम्पिक-2018 के दौरान शांति को बढ़ावा देने के लिए सियोल पीस प्राइज से नवाजा जाएगा। एक बयान में सियोल पीस प्राइज फाउंडेशन ने कहा कि बाख ओलम्पिक भावना को आगे ले जाने के पैरोकार हैं और उन्होंने खेल के माध्यम से शांति को बढ़ावा देने के लिए समर्पित होकर काम किया है।
फाउंडेशन ने कहा कि बाख ने पेयोंगचांग विंटर खेलों में उत्तर कोरिया की हिस्सेदारी में अहम रोल निभाया था। यह खेल उसके पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया में हुए थे।
फाउंडेशन ने कहा, आईओसी अध्यक्ष बाख ने शरणार्थी ओलम्पिक टीम और शरणार्थी ओलम्पिक फाउंडेशन को बनाने में काफी मेहनत की थी। उन्होंने शरणार्थियों के मुद्दों पर वैश्विक जागरूरकता फैलाने के लिए मानव अधिकारों का समर्थन किया था। बाख को यह पुरस्कार 15वें सियोल पीस प्राइज में दिया जाएगा जो एक साल के भीतर आयोजित किया जाएगा।
बाख ने इस पर कहा, यह सम्मान पाना मेरे लिए गर्व की बात है। यह पुरस्कार आईओसी और ओलम्पिक आंदोलन को समर्पित है क्योंकि इतने सारे लोगों के सहयोग के बिना यह संभव नहीं हो सकता। हम सभी ओलम्पिक आंदोलन में इसे एक प्ररेणा के तौर पर लेते हैं जो हमारे प्रयासों को आगे मजबूत करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!