उत्तराखंड

पड़ोसी ने रची थी दुकान में लूट की साजिश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

काशीपुर। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर बाजपुर की संजय कलोनी में दिनदहाड़े महिला व्यापारी को गन प्वाइंट पर लेकर हुई दो लाख रुपये की लूट का खुलासा कर दिया है। पुलिस दावा है कि लूट का मास्टरमाइंड महिला व्यापारी टीकम गोयल का पड़ोसी सौरभ है। उसने ही लूट की साजिश रची थी। आरोपियों के कब्जे से दो अवैध तमंचे और लूट में इस्तेमाल दो बाइकें बरामद की हैं। जबकि दो आरोपी अभी फरार हैं। एसएसपी ड़ मंजूनाथ टीसी ने शनिवार को कोतवाली में लूट का खुलासा किया। एसएसपी ने बताया कि आठ अप्रैल को संजय कलोनी निवासी महिला व्यापारी टीकम गोयल से तीन हथियारबंद लुटेरों ने लूट की थी। जिसके खुलासे में एसओजी समेत चार टीमों को लगाया गया था। शुक्रवार शाम पुलिस ने चार संदिग्धों को दोराहा के पास स्थित एक बंद पड़ी मिल से पकड़ा। इनके पास से दो अवैध तमंचे व 12 हजार की नगदी बरामद हुई। पूछताछ में इन्होंने लूट की घटना कुबूल की। पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम चंद्रपाल पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी ठाकुरद्वारा मुरादाबाद, हरिकिशन पुत्र भूप सिंह निवासी बिलारी यूपी, उदयपाल पुत्र गनपत निवासी बेहटा बदायूं यूपी और सौरभ पुत्र राजबीर निवासी संजय कलोनी बाजपुर बताया। इन्होंने बताया कि इनके दो साथी नेकपाल पुत्र सोमपाल निवासी कुंदरकी मुरादाबाद और सतीश पुत्र लक्ष्मण सिंह निवासी कठघर मुरादाबाद यूपी अभी फरार हैं। पीड़ित ने दो लाख रुपये की लूट की बात कही थी, लेकिन शनिवार को हुए खुलासे में आरोपियों के पास सिर्फ 12 हजार की नगदी ही बरामद हुई। एसएसपी ने बताया लूट के बाद जो तहरीर पुलिस को मिली थी पुलिस ने उसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया था। वास्तविक लूट कितने की है? इसकी जांच की जा रही है। पुलिस ने इन लुटेरों से लूटी गई रकम के बारे में पूछताछ की है, लेकिन लुटेरे रकम का हिसाब नहीं दे पाए हैं।
टीम में ये रहे शामिल- लूट का खुलासा करने वाली टीम में कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी, एसएसआई विक्रम धामी, एसओजी प्रभारी काशीपुर एसआई रविंद्र बिष्ट, एसआई अर्जुन गिरी गोस्वामी, एसआई प्रकाश बिष्ट, एसआई प्रदीप कोहली, सिपाही कैलाश तोमक्याल, राकेश आजाद, खीम सिंह, कुलदीप, विनय, गिरीश कांडपाल, दीवान सिंह बोरा, प्रदीप, गिरजा शंकर, हिमांशु मठपाल शामिल रहे।
भाजपा नेता व पीड़ित व्यापारी ने भी दिया ईनाम- घटना का जल्द खुलासे पर भाजपा नेता राजेश कुमार ने टीम को 5100 रुपये का पुरस्कार एवं पीड़ित व्यापारी जतिन गोयल ने 11000 का पुरस्कार देने की घोषणा की। वहीं अन्य व्यापारियों ने भी एसएसपी ड़ मंजूनाथ टीसी समेत सीओ वंदना वर्मा, कोतवाल प्रवीण कोश्यारी समेत पूरी टीम को पुष्प देकर उनका सम्मान किया। उधर, सपा नेता अरविंद यादव ने भी एसएसपी व टीम को सम्मानित किया।
एसएसपी ने दिया 2500 रुपये का ईनाम- एसएसपी ने एसओजी समेत चारों टीमों की इस खुलासे के लिये पीठ थपथपाई। साथ ही 2500 रुपये का नगद पुरस्कार दिया है। साथ डीआईजी से पुरस्कार की सिफारिश करने की बात कही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!