कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार में अवैध खनन पर अधिकारियों को फटकार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-विधानसभा अध्यक्ष बोलीं अवैध खनन पर क्यों नहीं लगाई जा रही रोक
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : क्षेत्र में लगातार हो रहे अवैध खनन पर विधानसभा अध्यक्ष व कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई और कहा कि अवैध खनन पर रोक क्यों नहीं लगाई जा रही है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां भी अवैध खनन हो रहा है, वहां पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाए, जिससे इस पर पूर्ण रूप से रोक लग सके।
बुधवार को कोटद्वार स्थित अपने आवास पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कोटद्वार के प्रभारी उप जिलाधिकारी व पुलिस प्रशासन के साथ बैठक की। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को क्षेत्र के विकास, अवैध खनन पर रोक एवं कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने सहित विभिन्न विषयों पर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने प्रभारी उप जिलाधिकारी को कोटद्वार में रहकर क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। जिस पर प्रभारी उप जिलाधिकारी ने बताया कि सप्ताह में मंगलवार, बुधवार एवं शनिवार को वह कोटद्वार में बैठा करेंगे। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र की उन सभी सरकारी जमीनों के बारे में जानकारी ली, जिसमें आगे चलकर विकास की योजनाएं संचालित कर निर्माण कार्य कराए जा सकें। उन्होंने ट्रेंचिंग ग्राउंड की समस्या पर भी अधिकारियों से वार्ता की।

बाहरी लोगों के सत्यापन में लाएं तेजी
विधानसभा अध्यक्ष ने पुलिस अधिकारियों से क्षेत्र में बाहर से आने वाले लोगों का आवश्यक रूप से पुलिस सत्यापन करने को कहा। उन्होंने कहा कि किरायेदारों सहित संदिग्ध लोगों का सत्यापन किया जाना आवश्यक है। वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को अवैध कब्जों पर सख्त कार्रवाई करने के साथ ही अतिक्रमण हटाए जाने के लिए कहा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सब्जी मार्केट में लाइसेंसधारियों को ही दुकान लगाने की अनुमति दी जाए।

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारें पुलिस अधिकारी
विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आए दिन यहां लोगों को जाम में फंसना पड़ता है। ऐसे में पुलिस अधिकारी ऐसी योजना बनाएं, जिससे लोगों को भी परेशानी न हो और शहर का ट्रैफिक निर्बाध रूप से चलता रहे। इसके अलावा ऐसे वाहन चालकों पर भी सख्त कार्रवाई की जाए तो मार्केट के बीच में तेज गति से वाहन चलाते हैं। उन्होंने क्षेत्र में बढ़ती नशे की लत पर भी रोक लगाने के निर्देश दिए।

शहर में जगह-जगह लगेंगे वाटर एटीएम
विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों से कहा कि वह शहर में विभिन्न जगहों पर सीएसआर फंड के माध्यम से वाटर एटीएम लगवाना चाहती हैं, जिसके लिए अधिकारी विभिन्न उपयुक्त स्थानों का चयन कर उन्हें जानकारी दें। विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को सख्ताई से कहा कि सभी आवश्यक दिशा-निर्देशों का गंभीरता से पालन किया जाए। इस अवसर पर प्रभारी उप जिला अधिकारी प्रमोद कुमार, एएसपी मनीषा जोशी, एसएचओ विजय सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!