देश-विदेश

पवार पीएम का चेहरा नहीं, विपक्ष की एकता सर्वोपरि: प्रफुल्ल पटेल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की राष्ट्रीय परिषद की रविवार को हुई बैठक के बाद पार्टी महासचिव प्रफुल्ल पटेल का बड़ा बयान सामने आया।घ् उन्होंने कहा कि शरद पवार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं और विपक्ष की एकता सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि पवार कई ताकतों को एक साथ लाने में अहम भूमिका निभाने जा रहे हैं।
पटेल ने कहा, शरद पवार कभी पीएम चेहरा नहीं थे और कभी नहीं होंगे। वह केवल इस देश के वास्तविक मुद्दों के बारे में बोलते हैं। पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए लेकिन शरद पवार पीएम पद के इच्छुक नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा, श्हम अपनी सीमाएं जानते हैं और वह विपक्ष का चेहरा नहीं हैं, लेकिन महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।
राकांपा महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने कहा, श्राकांपा आगामी आम चुनावों में अहम भूमिका निभाने जा रही है। लेकिन पार्टी का रुख स्पष्ट है कि विपक्ष को एकजुट होने की जरूरत थी। हम भी यूपीए सरकार का हिस्सा थे। कांग्रेस के साथ हमारा ऐसा कोई मुद्दा नहीं है।
आपको मालूम हो कि राष्ट्रीय राजधानी ने हाल ही में राहुल गांधी, राकांपा नेता शरद पवार, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा के डी राजा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई राजनीतिक नेताओं से मुलाकात की।
नीतीश कुमार के दौरे का उद्देश्य विपक्षी एकता के बारे में बात करना था। विदेश से लौटने पर उनके सोनिया गांधी से मिलने की संभावना है। वहीं कुमार ने राजद नेता लालू प्रसाद और टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव से भी मुलाकात की थी। नीतीश कुमार ने आधिकारिक तौर पर किसी भी प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षा से इनकार कर दिया है, लेकिन अभी भी राजनीतिक टिप्पणीकारों को लगता है कि उनका लक्ष्य पीएम की कुर्सी हैघ्।
हालांकि, इन सबमें सबसे बड़ी बाधा कांग्रेस है, जो यह कह रही है कि सबसे बड़ा राजनीतिक गठन होने के नाते वह किसी भी गठबंधन के आधार पर जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!