बिग ब्रेकिंग

 पीएम मोदी ने एकता क्रूज सेवा को दिखाई हरी झंडी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अहमदाबाद, एजेंसी।। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एकता क्रूज सेवा को हरी झंडी दिखाई। श्रेष्ठ भारत भवन से केवडिया में स्टैचू अफ यूनिटी तक नौका सेवा की सुविधा मिलेगी। इससे पहले पीएम मोदी ने उद्घाटन करने के बाद केवडिया में सरदार पटेल प्राणी उद्यान का दौरा किया। इससे पहले पीएम मोदी ने नर्मदा जिले के केवडिया पहुंचकर आरोग्य वन के बाद एकता मल और चिल्ड्रन न्यूट्रीशन पार्क का लोकार्पण किया और न्यूट्री ट्रेन की सवारी भी की। चिल्ड्रन न्यूट्रीशन पार्कश् बच्चों को पोषण संबंधी जानकारी खेल व खिलौनों के जरिए देने के लिए 35000 वर्ग मीटर में बनाया गया है, इस पार्क में बच्चों के घूमने के लिए न्यूट्री ट्रेन भी है।
पीएम मोदी ने केवडिया में आरोग्य वन में स्थित आरोग्य कुटीर का भी भ्रमण किया। आरोग्घ्य वन में 380 प्रजाति के पेड़ हैं। इसमें सैकड़ों औषधीय पौधे और जड़ी-बूटियां हैं। यहां उनके उपयोग और महत्व के बारे में भी जानकारी उपलब्ध है। आरोग्य वन 17 हेक्टेयर में फैला हुआ है। योग व आयुर्वेद को ध्यान में रखते हुए इसका विकास किया गया
नर्मदा जिले की केवड़िया कलोनी को एक विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा रहा है। दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैचू अफ यूनिटी के एक 100 किलो मीटर के रेडियस में राज्य सरकार 1000 करोड़ रुपए खर्च कर करीब 2 दर्जन से अधिक प्रोजेक्ट को पूरा करेगी जिसमें 400 मकानों का एक आदर्श गांव भी शामिल है। शाम को प्रधानमंत्री मोदी जंगल सफारी का उद्घाटन करेंगे। यह जंगल सफारी 375 एकड़ में फैला होगा जिसमें 1100 प्रजाति के पक्षी तथा 100 से अधिक प्रजाति के जंगली पशु रखे जाएंगे।
गुजरात पहुंचते ही सबसे पहले वह पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के गांधीनगर स्थित आवास पर गए थे और उन्घ्हें अंतिम श्रद्घांजलि अर्पित की थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने महेश और नरेश कनोडिया के परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात की थी जिनका हाल ही में निधन हुआ है। महेश कनोडिया गुजरात के एक संगीतकार और भाजपा के पूर्व सांसद थे, जबकि नरेश कनोडिया एक अभिनेता थे।
गुजराती सिनेमा लोक कला जगत के दिग्गज महेश नरेश कनोडिया को श्रद्घांजलि देते हुए कहा कि दो भाइयों की ये जोड़ी अमर हो गई है। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को श्रद्घांजलि देने के बाद प्रधानमंत्री मोदी सीधे महेश नरेश कनोडिया के घर पहुंचे। मोदी ने कहा कि महेश्वर नरेश की जोड़ी अमर हो गई है, दो भाइयों के बीच अटूट प्रेम आज के समाज को हमेशा प्रेरणा देता रहेगा गुजरात में लोग उनका नाम गर्व से लिया करेंगे। बीते दिनों ही इन दोनों कलाकारों का निधन हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!