कोटद्वार-पौड़ी

प्राथमिक स्तर पर ही निस्तारित हों जनता की समस्याएं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-जिलाधिकारी ने सुनी जनता की समस्याएं, अधिकांश का किया निस्तारण
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : जन समस्याओं के निस्तारण को लेकर मंगलवार को जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे की अध्यक्षता में अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज चाकीसैण में तहसील दिवस आयोजित किया गया। जिसमें लगभग 20 शिकायतें दर्ज की गईं। इनमें से अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया, जबकि कुछ शिकायतों पर जांच कमेटी गठित की गई है, जिन पर जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी। इन शिकायतों में अधिकतर लोक निर्माण विभाग, पेयजल निगम, जल संस्थान समेत अन्य विभागों की रहीं।
जिलाधिकारी डॉ. जोगदंडे ने दर्ज शिकायतों के संबंध में अधिकारियों से चर्चा करते हुए सभी विभागों को निर्देशित किया कि निर्माण कार्यों से संबंधित जिन प्रकरणों पर प्रस्ताव तैयार किए गए हैं, उन पर शीघ्रता से कार्यवाही करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि लोगों की समस्याओं का निस्तारण तहसील स्तर पर ही करना सुनिश्चित करें, ताकि उन्हें परेशानियों का सामना करते हुए जनपद मुख्यालय न आना पड़े। कहा कि जनपद स्तरीय अधिकारी अपने-अपने अधीनस्थ कार्यालयों का समय-समय पर निरीक्षण करना सुनिश्चित करें, जिससे हो रहे कार्यों की जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि बेहतर गुणवत्ता के साथ कार्य करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिस भी विभाग के पास जो शिकायत आती है, उसको दर्ज कर यथासंभव अपने स्तर पर ही निस्तारण करना सुनिश्चित करें। सड़क व पेयजल संबंधी शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को तत्काल निरीक्षण कर समस्या का निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने वहां उपस्थित अधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों को जल शक्ति अभियान की शपथ भी दिलाई। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने अटल उत्कृष्ट जीआईसी चाकीसैण विद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लैब, कक्षा कक्ष, कंप्यूटर कक्ष सहित अन्य का जायजा लिया। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि अध्ययनरत छात्र-छत्राओं को कंप्यूटर तथा लैब से जुड़ी गतिविधियों की जानकारी देना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर पीडी संजीव कुमार रॉय, मुख्य शिक्षाधिकारी आंनद भारद्वाज, पीडी स्वजल दीपक रावत, पूर्ति अधिकारी केएस कोहली, एडीपीआरओ नितिन नौटियाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी जितेंद्र कुमार, उरेडा अधिकारी शिव सिंह मेहरा, एडीओ विद्युत राजेन्द्र प्रसाद नौटियाल, जिला पंचायत सदस्य प्रियंका देवी आदि मौजूद रहे।

गुलदार के हमलों को रोकने के लिए करें ठोस कार्रवाई
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : तहसील चौबट्टाखाल के अंतर्गत स्व. ऋषि बल्लभ सुन्दरियाल राजकीय महाविद्यालय चौबट्टाखाल में जनता दरबार का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न विभागों से संबंधित 10 शिकायतें प्राप्त हुईं। जिनमें से कुछ शिकायतों का मौके पर तो कुछ के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस मौके पर प्रमुख रूप से वन विभाग, राजस्व, आर्थिक सहायता, लोक निर्माण विभाग, विद्युत, पेयजल आदि से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुईं। इस मौके पर उप जिलाधिकारी चौबट्टाखाल संदीप कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता की समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाए। उन्होंने वन विभाग को निर्देश दिए कि गुलदार के हमलों को रोकने के लिए क्षेत्र में गश्त बढ़ाएं और जिन गांवों में गुलदार अधिक देखे जाते हैं, वहां पिंजरा लगाएं। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल ब्लॉक प्रमुख पोखड़ा प्रीति देवी ने कहा कि शिकायतों का निस्तारण प्राथमिक स्तर पर ही करने की कोशिश करें। जिससे शिकायतकर्ता को इधर-उधर भटकना न पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!