राम भक्तों ने किया हवन, रोपे औषधीय पौधें

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर भाबर के झंडीचौड़ और किशनपुर में रामभक्तों ने कार्यक्रम आयोजित किए। राम भक्तों ने जहां हवन यज्ञ किया, वहीं औषधीय प्रजाति के पौधें रोपकर पर्यावरण का  संदेश दिया।
बुधवार को झंडीचौड़ उत्तरी में राम भक्तों ने राम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन के तहत सफाई अभियान के साथ ही पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया। भारत स्वाभिमान कोटद्वार की योग प्रशिक्षिका रजनी अग्रवाल के नेतृत्व में योग साधकों ने बारात घर परिसर और उसके आसपास झांडियां काटकर सफाई की। उन्होंने वहां आवंला, लीची, कचनार, जामुन, अमरूद और गीलोय के पौधों के रोपण के साथ ही पौधों का वितरण किया। इस अवसर पर समाज सेविका गीता सिंह, विकास, निष्ठा रश्मि, अंजलि, आयुषी, महक, अंशिका राहुल, करन रविंद्र, अभिमन्यु मौजूद रहे।
वहीं झंडीचौड़ स्थित बद्री विशाल सामाजिक संस्था के कार्यालय और किशनपुर में राम भक्तों ने सुबह से ही संगीतमय भजन कीर्तन आयोजित किए गए। अयोध्या में निर्धारित यज्ञ के समय पर भक्तों ने राम नाम के जयकारों के साथ हवन प्रारंभ कर दिया। इसके उपरांत उन्होंने क्षेत्र में प्रसाद वितरण किया। इस अवसर पर झंडीचौड़ में संस्था के संरक्षक मोहन सिंह रावत, जगमोहन सिंह नेगी, धीरज सिंह रावत, जगत सिंह सौंद, दौलत सिंह रावत, कुबेर जलाल, धीरज सिंह, शंभू प्रसाद धूलिया, वीरेंद्र सिंह, धर्मेंद्र अग्रवाल, राजेंद्र सिंह और किशनपुर में राजगौराव नौटियाल, पार्षद मनीष भट्ट, वीरेंद्र भारद्वाज, सुनील थपलियाल,राजेश गौड, मनीष काला, राममोहन शुक्ला उपस्थित रहे।
 झंडीचौड़ उत्तरी में राम भक्त पौधे रोपते हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!