कोटद्वार-पौड़ी

मुसीबत बन रही जड़, सिस्टम ने फेरा मुंह

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोटद्वार बदरीनाथ मार्ग मुख्यडाकघर के समीप पड़ी है पेड़ की जड़
राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे पड़ी जड़ से यातायाता व्यवस्था हो रही प्रभावित
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: सरकारी सिस्टम अपनी जिम्मेदारियों को लेकर कितना लापरवाह है, इसका अंदाजा बदरीनाथ मार्ग मुख्य डाकघर के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे पड़े भारी भरकम पेड़ की जड़ को देख लगाया जा सकता है। दो माह पूर्व तूफान से गिरे सेमल के पेड़ को काट ठेकेदार ले गया। लेकिन, राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे पड़ी भारी-भरकम जड़ को हटाने वाला कोई नहीं है। नतीजा, जड़ उखड़ने से राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बड़ा गड्ढा बन गया है, जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग के धंसने का खतरा बना हुआ है।
12 मई की रात को आए तेज तूफान से मुख्य डाकघर के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे खड़ा एक भारी-भरकम सेमल का पेड़ टूट गया था। चंद घंटों बाद मौके पर पहुंची राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग व एसडीआरएफ की टीम ने राष्ट्रीय राजमार्ग से पेड़ को हटाकर यातायात सुचारू करवाया। अगले दिन राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग ने एक ठेकेदार से पेड़ की तने को कटवा दिया। लेकिन, भारी-भरकम जड़ को हटाने की सुध नहीं ली। नतीजा, जड़ उखड़ने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बड़ा गड्ढा बना हुआ है। जिसमें बरसात का पानी समा रहा है। ऐसे में राष्ट्रीय राजमार्ग के धंसने का भी खतरा बढ़ गया है।

हाईवे पर लग रहा जाम
राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे पड़ी भारी भरकम जड़ से पूरे दिन सड़क पर जाम की स्थिति बनी रहती है। यही नहीं आम जन को भी पैदल चलने में परेशानी होती है। मुख्यडाकघर में आने वाले उपभोक्ता अपने वाहनों को सड़क किनारे भी खड़ा नहीं कर पा रहे हैं। यदी समय रहते जड़ को नहीं हटाया गया तो राष्ट्रीय राजमार्ग के धंसने का भी खतरा बना हुआ है।

बदरीनाथ मार्ग में राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे पड़ी पेड़ की जड़ के बारे में जानकारी है। मौके से जड़ को हटाने के लिए कार्रवाई की जा रही है। साथ ही जिस स्थान पर गड्ढा बना हुआ है, उसे भी भरा जाएगा। …अरविंद जोशी, अवर अभियंता, राष्ट्रीय राजमार्ग, धुमाकोट खंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!