बिग ब्रेकिंग

पेट्रोल की बोतल लेकर कलेज की छत पर चढ़े छात्र, दो घंटे जमकर चला हंगामा और नारेबाजी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

टिहरी। उत्तराखंड के टिहरी में छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और लक्ष्य ग्रुप से जुड़े छात्रों ने पीजी कलेज के गेट पर उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका। छात्र पेट्रोल की बोतल लेकर छत पर चढ़ गए।
उन्होंने जमकर हंगामा करते हुए शिक्षा मंत्री पर जानबूझकर छात्रसंघ चुनाव नहीं करवाने का आरोप लगाया है। पुलिस और कॉलेज प्रबंधन ने बमुश्किल आंदोलित छात्रों को दो घंटे बाद छत से नीचे उतरा। छात्रों ने एक सप्ताह में चुनाव तिथि घोषित नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।
शुक्रवार को अभाविप और लक्ष्य छात्र संगठन के छात्र पीजी कलेज के गेट पर एकत्र हुए। उन्होंने चुनाव नहीं किए जाने पर शिक्षा मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद छात्र-छात्राएं कलेज की छत पर चढ़ गए।
छात्रों के छत पर चढ़ने की भनक लगते ही प्रभारी प्राचार्य व शिक्षक कमरों से बाहर आए। उन्होंने देखा कि जिशान, युवराज, मनु, स्वीटी राणा, सौरभ पंवार, अभिजीत, राहुल, ष्णा आदि पेट्रोल की बोतल लेकर छत पर चढ़कर नारेबाजी कर रहे हैं। प्रभारी प्राचार्य डा़ डीपीएस भंडारी ने उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन वे नाकाम रहे। प्राचार्य का कहना है कि छात्रसंघ चुनाव शासन स्तर का मामला है।
थानाध्यक्ष कमल मोहन भंडारी और नायब तहसीलदार धर्मवीर प्रकाश शाह ने मौके पर पहुंचकर आंदोलित छात्रों से वार्ता की। छात्रों ने कहा कि पूर्व में कोविड संक्रमण के नाम पर छात्रसंघ चुनाव को टाला गया लेकिन अब उच्च शिक्षा मंत्री जानबूझकर छात्रसंघ चुनाव नहीं कराना चाहते हैं। इससे छात्रों का अहित हो रहा है।
कहा कि लंबे समय से चुनाव कराने की मांग की जा रही है लेकिन सरकार छात्रों की मांग को गंभीरता से नहीं ले रही है। अधिकारियों के काफी समझाने और उनकी मांगों को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने के आश्वासन के बाद छात्र छत से नीचे उतरे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!