बिग ब्रेकिंग

हिंदुओं के खिलाफ मदरसों में होती है प्लानिंग? अखाड़ा परिषद अध्यक्ष रविंद्र पुरी बोले-बंद होने चाहिए मदरसे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी (निरंजनी) ने उत्तराखंड में मदरसों को बंद करने की मांग की है। श्रीमहंत रविंद्रपुरी ने कहा कि मदरसों में हिंदुओं के खिलाफ मोर्चा बंदी की जाती है। अपशब्द कहे जाते हैं। इसलिए हमारी मांग है कि मदरसों का सर्वे होना चाहिए और ऐसे मदरसे समाप्त होने चाहिए।
ये बातें उन्होंने रविवार को श्रीपंचायती अखाड़ा निरंजनी में प्रधानमंत्री को जन्मदिन के बधाई संदेश लिखे जाते समय पत्रकारों से वार्ता के दौरान कही। श्रीमंहत रविंद्र पुरी ने कहा कि वैसे तो हमें मदरसों के विषय में कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन विषय यह है कि मदरसों में क्या सिखाया जाता है?
हमने यही सुना और देखा है और जिन लोगों ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया है उन्होंने भी बताया है कि मदरसों में हिंदुओं के खिलाफ मोर्चा बंदी होती है। इसलिए हमने मदरसों को बंद करने और मदरसों का सर्वे कराने की मांग की है। पूरे देश की भी यही मांग है, यूपी में भी मदरसे समाप्त हो रहे हैं। उत्तराखंड में भी मदरसे समाप्त होने चाहिए।
रविंद्रपुरी ने कहा कि मदरसे बंद होने का विरोध कुछ कट्टरपंथी ही कर रहे हैं। जो हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम बने हैं, वह लोग हिंदू धर्म में वापस आना चाहते हैं। यह लोग देश में भाईचारा कायम रखना चाहते हैं। आपको बता दें कि विगत दिनों सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी उत्तराखंड में मदरसों के सर्वे कराने की बात कही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!