खेल

डब्ल्युटीसी फाइनल को लेकर विलियम्सन ने कहा- विराट कोहली की टीम के खिलाफ खेलना शानदार चुनौती

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अगले महीने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम का सामना करने को लेकर रोमांचित हैं।
लंदन। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अगले महीने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम का सामना करने को लेकर रोमांचित हैं और उन्होंने इसे ‘शानदार चुनौती’ बताया है। भारत और न्यूजीलैंड 18 जून से पहली विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में आमने सामने होंगे।
विलियमसन ने आईसीसी के ट्विटर पर जारी वीडियो में कहा ,‘‘भारत के खिलाफ खेलना शानदार चुनौती होता है । ’’ उन्होंने कहा ,‘‘ फाइनल खेलना रोमांचक होता है और उसे जीतना सोने पे सुहागा।’’
चैम्पियनशिप के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा ,‘‘ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में मुकाबले काफी रोचक रहे । भारत आस्ट्रेलिया श्रृंखला या पाकिस्तान के खिलाफ हमारी श्रृंखला काफी प्रतिस्पर्धी रही ।’’ न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनेर ने स्वीकार किया कि भारत के पास इंग्लैंड के हालात का सदुपयोग करने वाले अच्छे तेज गेंदबाज हैं लेकिन उन्होंने कहा कि विकेट कभी भी सपाट हो सकते हैं ।
उन्होंने कहा ,‘‘भारत के पास उम्दा तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने अलग अलग हालात में अच्छा प्रदर्शन किया है । वे गेंद को स्विंग करा सकते हैं लेकिन धूप होने पर विकेट सपाट भी हो सकता है जिससे उन्हें मदद नहीं मिलेगी।’’
वैगनेर ने कहा ,‘‘ इंग्लैंड में हालात तेजी से बदलते हैं लिहाजा मैं ज्यादा नहीं सोच रहा। जिन चीजों पर वश नहीं, उनके बारे में क्या सोचना ।’’ इंग्लैंड में वार्विकशर काउंटी के लिये खेल रहे भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी ने कहा कि देश के लिये विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना शानदार अनुभव है।
उन्होंने कहा ,‘‘ मैं काफी रोमांचित हूं लेकिन मैच के महत्व के मद्देनजर भावनाओं में नहीं बहना चाहता । एक खिलाड़ी के तौर पर भारत के लिये खेलना हमेशा बेहतरीन अनुभव होता है।’’ न्यूजीलैंड के अधिकांश क्रिकेटर ब्रिटेन पहुंच गए हैं जहां दो जून से उन्हें दो टेस्ट की श्रृंखला मेजबान के खिलाफ खेलनी है । भारतीय टीम जून के पहले सप्ताह में यहां पहुंचेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!