कोटद्वार-पौड़ी

एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार, एक फरार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-एटीएम में आमजन को झांसे में लेकर बदल लेते थे एटीएम कार्ड
-फिर उसी कार्ड से निकालते थै पैसे, लोगों को मोबाइल पैसे निकलने के मैसेज से चलता था ठगी का पता
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : एटीएम कार्ड बदलकर लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ करने वाले गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि एक सदस्य अभी फरार चल रहा है।
पुलिस क्षेत्राधिकारी गणेश लाल कोहली ने पत्रकारों से वार्ता में बताया कि दुर्गापुरी निवासी प्रीति रावत ने बीती 27 फरवरी को कोटद्वार कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि वह दुर्गापुरी के पास एक एटीएम से पैसे निकालने गई थीं। एटीएम के पास पहले से दो लोग मौजूद थे। प्रीति को मशीन से पैसे निकालने में परेशानी हुई तो इन दोनों व्यक्तियों ने मदद का बहाना करते हुए एटीएम कार्ड का पिन नंबर जान लिया। इसके बाद दोनों ने धोखे से एटीएम कार्ड बदल लिया और चले गए। कुछ समय बाद उनके मोबाइल नंबर पर बैंक खाते से 80 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। मैसेज देख वह चौंक गईं। उन्होंने तुरंत इस संबंध में पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की और गुरुवार रात को लवकुश निवासी ग्राम महतौली, थाना देवबन्द, जनपद सहारनपुर और प्रवेश उर्फ पप्पू निवासी ग्राम महतौली, थाना देवबन्द, जनपद सहारनपुर को बीईएल रोड सुखरौ पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह एटीएम के पास रैकी कर भोले-भाले लोगों को ठगी के लिए निशाना बनाते थे। उनका एक साथी रोहित निवासी नवादा रोड, अभिषेक नगर सहारनपुर है जो फरार चल रहा है।

आरोपियों के पास से बरामद हुए 27 एटीएम कार्ड
एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले आरोपियों के पास से पुलिस को 27 एटीएम कार्ड, दस हजार रुपये नकद, दो मोबाइल व एक बिना नंबर प्लेट की मोटर साइकिल बरामद हुई। यह आरोपी इन्हीं एटीएम कार्ड की मदद से लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!