कोटद्वार में एक महिला समेत तीन और कोरोना संक्रमित

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। बुधवार को कोटद्वार में एक महिला समेत तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इन तीनों को मिलाकर जनपद पौड़ी गढ़वाल में सात लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिलें में अब तक 287 लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके है। वर्तमान में पौड़ी गढ़वाल में 60 ऐक्टिव केस है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय परिसर में स्थापित वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार दयानन्द भारतीय मार्ग निवासी 21 वर्षीय युवक और आमपड़ाव निवासी 27 वर्षीय युवक विगत 9 अगस्त को किसी काम से पटियाला पंजाब गये थे। दोनों 9 अगस्त को ही वापस कोटद्वार लौट गये थे। कौड़िया चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेज दिये थे। बुधवार को दोनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। आमपड़ाव निवासी युवक को राजकीय बेस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया है। जबकि दयानन्द भारतीय मार्ग निवासी युवक को कोविड केयर सेंटर कौड़िया में आइसोलेट कर दिया है। वहीं सतपुली जयहरीखाल ब्लॉक निवासी 20 वर्षीय युवक विगत 9 अगस्त को जयपुर से गांव आया था। जबकि धामपुर बिजनौर निवासी 20 वर्षीय युवक कोटद्वार आया था। कौड़िया चेक पोस्ट पर दोनों के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे गये। धामपुर निवासी युवक उसी दिन वापस घर लौग गया था। बुधवार को इन दोनों की भी रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। विगत सात अगस्त को कमराजपुर बिजनौर निवासी 28 वर्षीय युवक कोटद्वार आया था। वह उसी दिन घर वापस चला गया था। कौड़िया चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने युवक का सैंपल कोरोना जांच के लिए लिया। युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय परिसर में स्थापित वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार नेगी चौक पदमपुर सुखरौ निवासी एक युवक देहरादून उपचार कराने गया था। देहरादून में युवक ने कोरोना टेस्ट किया था।  जिसकी रिपोर्ट में युवक में कोरोना की पुष्टि हुई थी। स्वास्थ्य विभाग ने विगत 6 अगस्त को युवक के सम्पर्क में आये परिजनों व लोगों को कोविड केयर सेंटर कौड़िया में भर्ती कर दिया था। 9 अगस्त को सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गये। बुधवार को युवक के सम्पर्क में आई एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिजिव आई है। महिला को राजकीय बेस अस्पताल के आइसोलशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। जहां उसका उपचार चल रहा है। वहीं विगत 28 जुलाई को पोखड़ा ब्लॉक के किमगडी निवासी 31 वर्षीय युवक ऊधमसिंह नगर से गांव आया था। कौड़िया चेक पोस्ट पर युवक का सैंपल लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए भेज दिया था। बुधवार को युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना पॉजिटिव आये लोगों के सम्पर्क में आये लोगों की सूची बनाने में जुटा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव लोगों के सम्पर्क में आए सभी लोगों की जांच की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!