बिग ब्रेकिंग

ट्रेचिंग ग्राउंड के बाहर कूड़े पर लगी आग, फायर ने कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
ट्रेंचिंग ग्राउंड के बाहर मुक्तिधाम के मुख्य गेट के पास कूड़े में बीती सोमवार देर रात को अचानक आग भड़क गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद पर आग को बुझाया।
खोह नदी के किनारे स्थित टेंचिंग ग्राउण्ड में निगम के चालीस वार्डों से करीब 65 से 70 टन कूड़ा प्रतिदिन पहुंचाया जाता है। कूड़े का ट्रेंचिंग ग्राउंड में ढेर लगा दिए जाने के बाद इसमें आये दिन आग लग जाती है। यह आग कैसे लगती है इसकी जानकारी जिम्मेदार अभी तक पता नहीं लगा सके हैं। आग सुलगने के कारण इसके जहरीले धुएं से पर्यावरण पर भी विपरीत असर पड़ रहा है। बीती सोमवार देर रात को ट्रेंचिंग ग्राउंड के बाहर मुक्तिधाम के मुख्य गेट के पास कूड़े में आग लगी गई। देखते ही देखते आग की लपटे निकलने लगी। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी। सूचना पर तत्काल अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। अग्निशमन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझा दिया। एफएसओ अनिल कुमार त्यागी ने बताया कि दो गाड़ियों से पानी डालकर कूड़े के ढ़ेर में लगी आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया गया है। टीम में एफसओ अनिल कुमार त्यागी, एलएफएम रणधीर सिंह, डीवीआर नवनीत सिंह, पंकज कुमार, संदीप कुमार, एफएम लल्लू सिंह, लहरी सिंह, राजवीर सिंह आदि शामिल थे।

वहीं स्थानीय निवासी संतोष, संजय का कहना है कि बीती सोमवार रात से मुक्तिधाम के गेट के पास कूड़े पर अचानक आग लग गई। टेंचिंग ग्राउंड के बाहर कचरे पर आये दिन लग जाने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नगर निगम प्रशासन को कई बार इसकी शिकायत की गई, लेकिन समस्या का निराकरण अभी तक नहीं हो पाया है। ट्रेंचिंग ग्राउंड के जहरीले धुएं से झूलाबस्ती, लकड़ीपड़ाव, रतनपुर, ग्रास्टनगंज सहित आसपास की करीब पांच हजार की आबादी परेशान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!