कोटद्वार-पौड़ी

प्रशासन की साप्ताहिक बन्दी हो रही बेअसर, रविवार को खुल रही गैर जरूरी सामान की दुकानें

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। जिलाधिकारी के आदेश के बावजूद भी कोटद्वार में रविवार को पूर्णत: बाजार बंद नहीं हो रहा है।  बाजार में जरूरी सामान के अलावा भी गैर जरूरी सामान की कुछ दुकानें भी खुल रही है। जबकि ग्रामीण क्षेत्र में तो रविवार को सभी दुकानें खुल रही है, हालांकि पुलिस ने बाजार में गैर जरूरी खुली दुकानों को बंद कराया था, लेकिन पुलिस के जाते ही दुकानदारों ने रेडीमेंटस, ज्वैलर्स सहित अन्य गैर जरूरी दुकानें खोल दी। जबकि जिलाधिकारी की ओर से रविवार को केवल जरूरी सामान की दुकानों को खोलने के आदेश दिये गये है।
जनपद पौड़ी गढ़वाल के जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल ने लॉकडाउन के आद अनलॉक होते ही रविवार को कोटद्वार निगम क्षेत्र में जरूरी सामान के अलावा अन्य दुकानों को बंद रखने के आदेश दिये थे। डीएम ने स्थानीय प्रशासन को इस आदेश का सख्ती से पालन कराने को कहा था। शुरूआत में तो जरूरी सामान के अलावा अन्य सभी दुकानें बंद रहती थी, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया, दुकानदार इस आदेश की अवहेलना करते हुए नजर आ रहे है। वर्तमान में स्थिति ऐसी है कि रविवार को जरूरी सामान के अलावा भी पंसारी, गारमेंटस, ज्वेलर्स सहित अन्य गैर जरूरी सामान की दुकानें भी खुल रही है। ग्रामीण क्षेत्र की स्थिति तो और भी गंभीर है। ग्रामीण क्षेत्र में हार्डवेयर से लेकर परचून की दुकान खुल रही है।
रविवार को दैनिक जयन्त की टीम कोटद्वार बाजार में जायजा लेने गई तो गोखले मार्ग पर एक पंसारी और एक फोटो स्टेट की दुकान खुली हुई मिली। गोखले मार्ग पर दो-तीन गारमेंटस की दुकानें भी खुली पाई गई। इसके अलावा पटेल मार्ग पर एक ढाबा भी खुला हुआ था। जहां खाना तैयार किया जा रहा था। वहीं झण्डाचौक के पास एक ज्वेलर्स की दुकान का आधा शटर खुला हुआ था। इसके अलावा गाड़ीघाट, सनेह क्षेत्र सहित अन्य स्थानों में भी गैर जरूरी सामान की दुकानें भी खुली हुई पाई गई। पुलिस ने रविवार को गैर जरूरी खुली दुकानों को बंद कराया, लेकिन पुलिस के जाते ही दुकानदारों ने दोबारा से दुकान खोल दी। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट का कहना है कि रविवार को जरूरी सामान के अलावा अन्य दुकानें खोलने पर चालान किया जायेगा। उन्होंने व्यापारियों से बाजार बंद रखने में सहयोग की अपील की।
 रविवार को बाजार बंद के बावजूद भी पटेल मार्ग पर खुला हुआ ढाबा। 
रविवार को झण्डाचौक के पास दुकान का आधा खुला हुआ शटर। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!