उत्तराखंड

श्रृद्धा एवं हर्षोल्लास से बापू और शास्त्री को किया याद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चमोली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जन्म दिवस पूरे जनपद में श्रृद्धा एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सभी राजकीय भवनों, कार्यालयों एवं संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। जिला कार्यालय परिसर में जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बापू जी व शास्त्री जी के चित्रों का अनावरण कर माल्यापर्ण किया और दुनियां में सामजस्य, सदभावना, अहिंसा, शांति को बढाव देने तथा भेदभाव को समाप्त करने और लोकतंत्र की गरिमा को बनाए रखने हेतु अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई। इस दौरान बापू के प्रिय भजन रघुपति राघव राजा राम का गायन कर उन्हें याद किया गया।
मुख्य तिराहे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बापू की जयंती पर रामधुन गाकर उन्हे याद किया । गांधी जी और शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण किया। कलक्ट्रेट में गांधी जयन्ती पर आयोजित कार्यक्रम में महात्मा गांधी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए महापुरूषों के जीवन आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया गया। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना , पुलिस अधीक्षक यशवन्त सिंह चौहान , मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों ने क्लेक्ट्रेट परिसर एवं कुण्ड स्थित शहीद स्मारक पार्क में स्मारको पर माल्यार्पण कर शहीदों को भी नमन किया।
जिला कारागार पुरसाडी में कैदियों, जिला चिकित्सालय में मरीजों और वृद्वाआश्रम में निराश्रित बुजुर्गो में फल वितरण किए गए। खेल विभाग के माध्यम से जिला स्तरीय कब्बडी और वालीबॉल प्रतियोगिताएं का आयोजन कर विजेता टीमों को पुरस्कृत किया गया। दशोली ग्राम स्वराज मण्डल गोपेश्वर स्थान सगर में ऊन कताई कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिले के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों में भी गांधी जी के जीवनदर्शन पर विविध कार्यक्रम हुए। इस दौरान कोविड गाइडलाइन का भी अनुपालन किया गया। कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान, मुख्य विकास अधिकारी वरूण चौधरी, नगर पालिका अध्यक्ष सुरेन्द्र लाल, अपर जिलाधिकारी हेमंत वर्मा, सीटीओ डा. तंजीम अली सहित जिला स्तरीय अधिकारी, कर्मचारी एवं स्कूली बच्चें मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!