देश-विदेश

नीतीश से मिलकर केसीआर बोले- भाजपा मुक्त भारत की है जरूरत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पटना, एजेंसी । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बुधवार को पटना में कहा कि अब भाजपा मुक्त भारत की जरूरत है। उन्होंने कहा कि देश से भाजपा को हटाने के लिए तीन महत्वपूर्ण राजनीतिक पार्टियों तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस), जनता दल यूनाइटेड (जदयू) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बीच सहमति बन गई है। नीतीश कुमार का भी मन है कि देश के जितने भी विपक्षी दल हैं, सब एक होकर भाजपा मुक्त भारत का नारा दें। इसी प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम थर्ड फ्रंट नहीं बल्कि मेन फ्रंट बनाने का प्रयास कर रहे हैं। नीतीश ने केंद्र के कामकाज को लेकर भी कड़ी आलोचना की।
केसीआर ने भाजपा को देश के लिए सबसे बड़ा खतरा करार दिया। 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा विरोधी दलों को एकजुट करने के उद्देश्य से उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव से मुलाकात की। फिर अलग से राउंड टेबल मीटिंग की।
नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के साथ बैठकर चंद्रशेखर राव ने भाजपा पर देश तोड़ने और धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाया। कहा कि आजादी के 75 साल के बाद अगर भारत को मुश्किलों से निकालना है, तो मिलकर काम करना होगा। अगर ऐसा किया जाए तो भारत सर्वश्रेष्ठ, प्रभावशाली और आर्थिक शक्ति संपन्न बन सकता है। धर्म के नाम पर समाज को तोड़ने का काम किया जा रहा है और एक अच्टे भारत को खराब करने का जो प्रयास हो रहा है तो ये देश को कहां ले जाएगा? समाज में सांप्रदायिकता जहर घोला जा रहा है। मोदी जी का खुद का वादा था कि 2022 तक हर गरीब का अपना मकान होगा़.क्या ये वादा सफल हुआ? उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के साथ बातचीत हुई और एक बात पर सहमति बनी कि किसी भी प्रकार से बीजेपी की सरकार को देश से बाहर करना है़ आठ साल से नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने हुए हैं लेकिन हर सेक्टर में देश का विनाश हो रहा है, देश के सभी लोग परेशान हैं़
राव ने कहा कि नीतीश कुमार का भी मन है कि देश के जितने भी विपक्षी दल हैं, सब एक होकर भाजपा मुक्त भारत का नारा दें। जनता तक पहुंचाएं कि आजादी के 75 साल के बाद अगर भारत को मुश्किलों से निकालना है तो मिलकर काम करना होगा। चीन की तारीफ करते हुए केसीआर ने कहा कि हमारे पास ज्ञान नहीं है, तो जहां है वहां से सीखना चाहिए। चीन की अर्थव्यवस्था 16 बिलियन डालर पहुंच गई है। हम तीन बिलियन के ही आसपास हैं। चीन अमेरिका को टक्कर दे रहा है। आज डालर के मुकाबले रुपये कहां है? के़चंद्रशेखर राव ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण हमारी अर्थव्यवस्था खराब हुई है।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिये कहा कि केंद्र सरकार काम नहीं केवल प्रचार-प्रसार में जुटी है। कहीं कोई काम हो रहा है क्या? जिन्हें काम नहीं करना है और खाली प्रचार करना है, उन्होंने राज्यों को वित्तीय मदद घटा दी और आर्थिक बोझ लाद दिया। नीतीश कुमार ने कहा कि हम थर्ड फ्रंट नहीं बल्कि मेन फ्रंट बनाने का प्रयास कर रहे। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केवल धर्म और संप्रदाय के नाम पर राजनीति से देश का विकास नहीं होगा। जब समाज में अमन-चौन रहेगा तभी देश आगे बढ़ेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!